पार्लियामेंट में कूदने और कलर बम फोड़ने वाले को BJP सासंद ने दिलाया था पास; सवालों के घेरे में सुरक्षा एजेंसियां
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2009322

पार्लियामेंट में कूदने और कलर बम फोड़ने वाले को BJP सासंद ने दिलाया था पास; सवालों के घेरे में सुरक्षा एजेंसियां

Parliament Attack: लोकसभा के विजिटर गैलरी में बौठे दो नौजवान मनोरंजन और सागर अचानक सदन में कूद गए. दोनों ने अपने जूते से स्मोक स्टिक निकालकर सदन को धुआं-धुआं कर दिया. इसके बाद सांसदों की मदद से दोनों को सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया. 

पार्लियामेंट में कूदने और कलर बम फोड़ने वाले को BJP सासंद ने दिलाया था पास; सवालों के घेरे में सुरक्षा एजेंसियां

Parliament Attack: लोकसभा में उस वक्त अफरा-तफरी मच गया, जब दो नौजवान रंगीन धुएं के डिब्बे लेकर लोकसभा की पब्लिक गैलरी से कूदकर सदन में आ गए. दोनों युवकों की संसद में एंट्री भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा की सिफारिश पर हुई थी. उनकी सिफारिश के बाद ही दोनों का पास बना था. दोनों नौजवानों के गिरफ्तारी के बाद BJP सांसद लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला और संसदीय कार्यमंत्री प्रह्लाद जोशी से मुलाकात कर अपनी सफाई दी है.

सांसद ने दी सफाई

भाजपा सांसद प्रताप सिम्हा ने सफाई देते हुए कहा, "पार्लियामेंट में अफरा-तफरी मचाने वाले एक शख्स मनोरंजन डी के फादर देवराज उनके जानकार हैं. शख्स का घर उनके लोकसभा क्षेत्र में हैं. वह कई महीनों से लोकसभा देखने के लिए पास मांग रहा था." सांसद ने बताया कि मनोरंजन लगातार उनके मैसूर और दिल्ली के ऑफिस में पास बनवाने की मांग कर रहा था. वह आज सुबह ऑफिस में पहुंचा. उसके साथ लखनऊ का सागर शर्मा भी था. मनोरंजन ने कहा, " ये हमारा साथी है, लिहाजा दोनों के पास के लिए लिख दिया. उन्होंने ने बताया कि मनोरंजन डी इंजीनियरिंग की है. 

विपक्षी सांसद ने कही ये बात

संसद में हुई सुरक्षा में चूक को लेकर विपक्ष हमलावर है. कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने इस मामले को बड़ा मामला बताते हुए सवाल किया है कि सरकार इस मामले पर चुप क्यों है? उन्होंने कहा, "हम सब मुल्क की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं. कांग्रेस और इंडिया गठबंधन गृह मंत्री या सदन के नेता से स्पष्टीकरण देने की मांग कर रहे हैं. वो बताएं कि क्या हुआ, लेकिन वो तैयार नहीं है. आपको समझना होगा कि इन लोगों को पास किसने दिए थे. भाजपा के एक सांसद ने दिए थे." कांग्रस नेता ने कहा, "जब राष्ट्रीय सुरक्षा की बात होती है तो भाजपा बहुत कुछ कहते हैं फिर अब चुप क्यों हैं."

जानें पूरा मामला 

दरअसल, लोकसभा के विजिटर गैलरी में बौठे दो नौजवान मनोरंजन और सागर अचानक सदन में कूद गए. दोनों ने अपने जूते से स्मोक स्टिक निकालकर सदन को धुआं-धुआं कर दिया. इसके बाद सांसदों की मदद से दोनों को सुरक्षा बलों ने पकड़ लिया. इसके बाद मुल्क की सुरक्षा एजेंसियां दोनों से पूछताछ कर रही है. 

Zee Salaam Live TV

Trending news