इन पांच राज्यों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
Advertisement

इन पांच राज्यों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: मौसम विभाग के मुताबिक अगले हफ्ते तक कई राज्यों में कपकपाहट वाली ठंड पड़ सकती है. जम्मू कश्मीर समेत कई राज्यों में बारिश भी हो सकती है.   

इन पांच राज्यों में हो सकती है बारिश, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट

Weather Update: अब मौसम में तेजी से तब्दीली देखने को मिल रही है. उत्तर प्रदेश समेत दिल्ली एनसीआर में भी मौसम तेजी से बदल रहा है. इस बीच मौसम विभाग ने कोहरे का अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने रविवार को पाचं राज्यों में ठंड बढ़कर कोहरे होने के निर्देश दिए है. फिलहाल सभी शहरों में सुबह और शाम के वक्त में कपकपाने वाली ठंड रहती है, यहां तक की कुछ जगहों पर सुबह के वक्त हल्का कोहरा भी देखने को मिलता है.

पांच राज्यों में कोहरा
मौसम विभाग के मुताबिक पांच राज्यों में घनी कोहरा होने के अनुमान लगाया गया है. उनके मुताबिक उत्तरी मध्य प्रदेश, उप-हिमालय, असम, मेघालय और सिक्किम में जल्द ही सुबह के वक्त घना कोहरा हो सकता है. यहां तक की उत्तराखंड में भी ठंड का पार तेजी से गिर रहा है. मौसम विभाग के मुताबिक उत्तर भारत में भी अगले हफ्ते कपकपाने वाली ठंड हो सकती है. इसलिए सभी को पहले से ही अपने स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहने को कहा है.

दिल्ली का एक्यूआई
अगर दिल्ली की बात करें तो यहां के भी बहुत से इलाकों में सुबह और रात के वक्त कोहरा देखने को मिल रहा है. जिसके वजह से लोगों को सुबह के वक्त में ऑफिस जाने में परेशानी हो रही है. वहीं अगर दिल्ली के वायु गुणवत्ता को देखें तो सीपीसीबी के मुताबिक रविवार को दिल्ली के धौला कुआं के इलाके की वायु गुणवत्ता खराब श्रेणी में दर्ज किया गया है और मुनिरका में भी आज एक्यूआई खराब श्रेणी में दर्ज किया गया है. मौसम विभाग ने भी इन इलाको में सोमवार को हल्का कोहरा रहने की संभावना जताई है, जहां का तापमान अधिकतम 24 से 9 डिग्री सेल्सियस हो सकता है. 

इन इलाकों में बारिश की संभावना 
मौसम विभाग ने पांच राज्यों में रविवार और सोमवार को घना कोहरा रहने की संभावना जताई है. मौसम पूर्वानुमान एजेंसी स्काईमेट के मुताबिक 11 दिसंबर को पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी हिमालय को प्रभावित कर सकता है, जिसके कारण केरल , तमिलनाडु और लक्षद्वीप में हल्की बारिश हो सकती है. मौसम विभाग ने बताया है कि 11 दिसंबर तक मौसम खराब रहेगा, जिससे तापमान में गिरावट आ सकती है. विभाग के मुताबिक जम्मू कश्मीर के कई इलाकों में 12 से 15 दिसंबर के बीच भारी बारिश और बर्फबारी हो सकती है.

Trending news