बिहार में एक सप्ताह में गिरा तीसरा पुल, अब मोतिहारी में निर्माणाधीन ब्रिज हुआ धाराशायी, विपक्ष ने साधा निशाना
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2304961

बिहार में एक सप्ताह में गिरा तीसरा पुल, अब मोतिहारी में निर्माणाधीन ब्रिज हुआ धाराशायी, विपक्ष ने साधा निशाना

Motihari Bridge Collapses: पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में एक निर्माणाधीन पुल रविवार को अचानक धाराशायी हो गया.  इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पुल गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल रहा हो रहा है. बिहार में पुल ढहने का इस सप्ताह यह तीसरी घटना है.

बिहार में एक सप्ताह में गिरा तीसरा पुल, अब मोतिहारी में निर्माणाधीन ब्रिज हुआ धाराशायी, विपक्ष ने साधा निशाना

Bihar Bridge Collapses: बिहार में एक और पुल गिर गया है. पूर्वी चंपारण जिले के मोतिहारी में एक निर्माणाधीन पुल रविवार को अचानक धाराशायी हो गया.  इस हादसे में किसी के हताहत होने की खबर नहीं है. पुल गिरने का वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी वायरल रहा हो रहा है. बिहार में पुल ढहने का इस सप्ताह यह तीसरी घटना है. इस घटना पर विपक्षी पार्टी राजद ने नीतीश कुमार पर जमकर निशाना साधा है.  

वहीं, इस मामले पर बिहार के ग्रामीण कार्य विभाग (आरडब्ल्यूडी) के एडिशनल चीफ सेक्रेटरी (ACS) दीपक कुमार सिंह ने कहा कि इस गंभीर मामले की जांच के आदेश दे दिए गए हैं. उन्होंने कहा , "पुल गिरने का सटीक कारण अभी तक पता नहीं है. यह गंभीर मामला है और विभागीय जांच के आदेश दे दिए गये हैं. हम दोषी पाए जाने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करेंगे."

बता दें कि सप्ताह बिहार में पुल गिरने का यह तीसरा मामला है. इससे पहले अररिया के बकरा नदी और सीवान के गंडक नहर पर बने पुल गिर चुके हैं. बताया जा रहा है कि मोतिहारी का यह निर्माणाधीन प्रोजेक्ट था, जिसकी अनुमानित लागत तकरीबन दो करोड़ रुपये की थी.

fallback

विपक्ष ने खास अंदाज में नीतीश पर साधा निशाना 
इस मामले पर बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम व राजद नेता तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार निशाना साधते हुए कहा कि " पुल गिरे, भ्रष्टाचार के गुल खिले". उन्होंने सोशल मीडिया अकाउंट "X" पर एक पोस्ट मे लिखा,  "पुल गिरे, भ्रष्टाचार के गुल खिले....18 सालों के सीएम नीतीश कुमार और बेचारे दो-दो डिप्टी सीएम तो इन सबके बारे में जानते ही नहीं है. जानकर कर भी क्या लेंगे? ज्यादा से ज्यादा क्या होगा? डबल इंजनधारी लोग कह देंगे कि पुल ख़ुदक़ुशी कर रहे है या चूहे पुल कुतर रहे है. प्रधानमंत्री जी कहेंगे, "भाइयों-बहनों, चुपचाप पुल गिरते हुए देखो नहीं तो कथित जंगलराज आ जाएगा. पुल गिरना Act of God है. ये मोदी की गारंटी से भी बड़ी गारंटी वाले पुल थे लेकिन ईश्वर की मर्जी के आगे कंक्रीट के पुल की क्या मजाल? मित्रों, बोलो- जय श्री राम!" 

CM कहेंगे कि, "पहले पुल गिरता था जी? अब हम लोग एक साथ आ गए है तो पुल गिर रहे है. जान लीजिए, एक-एक पुल गिर रहा है। गिर रहा है तो गिर रहा है. ऊ लोग इ किया है जी? ऊ लोग नदी और पानी के साथ मिल ई सब गड़बड़ करता रहता है. हम सब जाँच कराएंगे.

अररिया-सिवान में गिर चुके हैं पुल 
गौरतलब है कि बिहार के सीवान जिले के गंडक नहर बने पुल शनिवार को ताश के पत्ते की तरह ढेर हो गया था. यह घटना  जिले के दरौंदा प्रखंड के रामगढ़ा पंचायत हुई थी. स्थानीय लोगों ने बताया कि दो साल पहले यहां पर नहर का निर्माण कराया गया था, नहर बनाने में ही लापरवाही बरती गई. जिसके चलते पुल धाराशायी हो गया.

fallback

वहीं, मंगलवार को सीमांचल के अररिया में करीब 180 मीटर लंबा एक नवनिर्मित पुल धड़ाम हो गया था. यह पुल अररिया के सिकटी में बकरा नदी पर बनाया गया था. इस पुल का उद्घाटन भी नहीं हुआ था.लेकिन इससे पहले ही पुल गिर गया. बताया जा रहा है कि यह पुल तकरीबन 12 करोड़ की लागत से तैयार किया गया था.

Trending news