मिलिए वैक्सीन का पहला टीका लगवाने वाले मनीष कुमार से और देखिए देश के प्रति जज्बा

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया की मौजूदगी में एम्स के एक सफाई कर्मचारी मनीष कुमार को कोरोना का पहला टीका लगाया.

मिलिए वैक्सीन का पहला टीका लगवाने वाले मनीष कुमार से और देखिए देश के प्रति जज्बा
फोटो बशुक्रिया ANI

नई दिल्ली: देश भर में आज से कोरोना वैक्सीनेशन शुरू हो चुका है. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने दुनिया की इस सबसे बड़ी वैक्सीनेशन मुहिम को वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए शुरू किया. पूरे देश में एक साथ टीकाकरण मुहिम का आगाज़ हुआ और सभी राज्यों और केंद्रशासित प्रदेशों में इसके लिए कुल 3006 टीकाकरण सेंटर बनाए गए हैं.

यह भी पढ़ें: West Bengal: कांग्रेस का TMC को बड़ा ऑफर,"BJP को हराना है तो करना होगा ये काम"

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन और एम्स के डायरेक्टर रणदीप गुलेरिया की मौजूदगी में एम्स के एक सफाई कर्मचारी मनीष कुमार को कोरोना का पहला टीका लगाया. इसके बाद एम्स के डायरेक्टर और एम्स के अन्य मेडिकल कर्मचारियों को भी वैक्सीन लगाई गई. सबसे पहले वैक्सीन लगवाने वाले मनीष कुमार का कहना है कि वैक्सीन लगवाते ही मेरा डर निकल गया. 

यह भी पढ़ें: काला हिरण शिकार मामला: सलमान खान को 16वीं बार अदालत से मिली हाजिरी माफी

मनीष कुमार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि मेरा अनुभव बहुत ही अच्छा रहा है. मुझे वैक्सीन लगवाने में कोई झिझक नहीं होगी. मैं अपने देश की सेवा ऐसे ही करता रहूंगा. लोगों को घबराने की कोई जरूरत नहीं है. मेरे मन में जो डर था वो भी निकल गया.

यह भी पढ़ें: नुसरत जहां ने BJP को लेकर दिया विवादित बयान, मुसलमानों से की यह अपील

पीएम मोदी ने मुहिम के आगाज वाले प्रोग्राम में देश के वैज्ञानिकों को बधाई दी और कहा कि ये दुनिया का सबसे बड़ा कोरोना वैक्‍सीनेशन प्रोग्राम शुरू हो रहा है. बेहद कम वक्त में दो कोरोना वैक्‍सीन तैयार हुई है. प्रधानमंत्री ने कहा कि दोनों डोज लगवाना जरूरी है और टीका लगवाते ही आप ऐसा कभी न करें कि कोरोना के एहतियाती उपायों को भूल जाएं.

यह भी पढ़ें: सिर्फ काली मिर्च से दूर भाग जाती हैं ये छोटी-बड़ी बीमारियां, जानिए इस्तेमाल का तरीका

पीएम मोदी ने कहा कि जैसा धैर्य देश के लोगों ने कोरोना के खिलाफ जंग में दिखाया, वैसा ही धैर्य अभी वैक्‍सीनेशन के समय भी  दिखाना होगा.  दूसरे चरण में 30 करोड़ लोगों को वैक्‍सीन लगवाने का लक्ष्‍य है.

ZEE SALAAM LIVE TV