UP के बहराईच में जारी है आदमखोर भेड़ियों का आतंक; बच्ची पर हमला, अब तक 10 की मौत
Advertisement
trendingNow,recommendedStories0/zeesalaam/zeesalaam2412314

UP के बहराईच में जारी है आदमखोर भेड़ियों का आतंक; बच्ची पर हमला, अब तक 10 की मौत

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बहराईच जिले में दर्जन भर गावों में भेड़ियों ने आतंक मचाया हुआ है. भेड़ियों ने अब तक तकरीबन 10 लोगों को मौत के घाट उतार दिया है. इसमें ज्यादातर बच्चे हैं. बीती रात भेड़िये ने फिर एक बच्ची पर हमला कर दिया है.

 

UP के बहराईच में जारी है आदमखोर भेड़ियों का आतंक; बच्ची पर हमला, अब तक 10 की मौत

Uttar Pradesh News: उत्तर प्रदेश के बहराईच जिले में इन दिनों भेड़ियों ने आतंक मचा रखा है. जिले के कई गावों में भेड़ियों के हमले में अब तक 10 लोगों की मौत हो चुकी है. बीते कल यानी 2 सितंबर को भेड़िये ने एक 5 साल की बच्ची पर हमला कर दिया. दर्जनों गांव के लोग रात भर जागते हैं. पहरा देते हैं. पहले भेड़िये बकरियों को अपना निवाला बनाते थे, लेकिन अब गांव वालों खासकर बच्चों को अपना निवाला बना रहे हैं.

बच्ची पर भेड़िये का हमला
मामला बहराईच के थाना रामगांव इलाके के पड़ोहिया गिरधर पुरवा गांव का है. बीती रात अफसाना नाम की 5 साल की बच्ची पर भेड़िये ने जानलेवा हमला कर दिया. बच्ची मां के साथ सो रही थी. भेड़िए ने बच्ची की गर्दन पकड़ने की कोशिश की. बच्ची के चिल्लाने की आवाज सुनकर परिजनों ने शोर मचाया. ग्रामीणों का शोरगुल सुनकर खूंखार भेड़िया बच्ची को छोड़कर भाग गया. घायल बच्ची इलाज के लिए अस्पताल भिजवाया गया. यहां उसका इलाज चल रहा है. बीते की दिनों से आदमखोर भेड़िये के हमले से इलाके में हाहाकार मचा है. पुलिस प्रशासन मौके पर पहुंचा और मामले की जांच में जुटा है.

यह भी पढ़ें: शराब के नशे में सांप को समझा महबूबा, करने लगा प्यार; फिर जो हुआ उसकी कल्पना नहीं करेंगे आप!

गांव वाले रात भर दे रहे पहरा
भेड़िये से बचने के लिए कई गावों के लोग टोली बनाकर पहरेदारी कर रहे हैं. कुछ लोग दिन में सोते हैं रात में जागते हैं. जरा भी आहट पाते ही लोग शोर मचाकर लोगों को अलर्ट करने की जिम्मेदारी निभा रहे हैं. अमावस की काली रात में हाथों में डंडे तो किसी के हाथ में टॉर्च तो कोई जागते रहो की गुहार से गांव की आवाम को सजग कर रहे हैं. वहीं जिला प्रशासन की टीम गांव-गांव में ग्रामीणों को जागरूक करने में जुटा हुआ है. बीते दिनों में भेड़िये 9 मासूमों सहित 10 लोगों को अपना निवाला बना चुके हैं. 

क्यों करते हैं हमला?
बताया जाता है कि बहराच के पास से गुजर रही घाघार नदी में इन दिनों पानी बढ़ा है जिसकी वजह से भेड़िए इंसानों की आबादी की तरह आ रहे हैं. इसके अलावा बारिश की वजह से जंगलों में जगह की कमी की वजह से भी भेड़िए आबादी की तरफ रुख खर रहे हैं. इंसानों की आबादी में जब इन्हें कुछ खाने को नहीं मिलता तो यह इंसानों या बच्चों पर हमला करते हैं. बताया जाता है कि बहराईच में भेड़िए ज्यादातर बच्चों को अनपा शिकार बना रहे हैं.

Trending news