अपने किए पर पछता रहा पाकिस्तान, कहा- 'हमने उन्हें मुजाहिद बनाया वो आतंकवादी बन गए'
Advertisement

अपने किए पर पछता रहा पाकिस्तान, कहा- 'हमने उन्हें मुजाहिद बनाया वो आतंकवादी बन गए'

Pakistan on Terrorism: बीते बुधवार को पाकिस्तान के पेशावर में हुए हमले में 101 लोगों की मौत हो गई. मारे जाने वालों में 97 पुलिसवाले भी शामिल हैं. इस हमले का जिक्र करते हुए पाकिस्तान के गृह मंत्री ने कहा कि 'हमने उन्हें मुजाहिद बनाया वह आतंकवादी बन गए.'

अपने किए पर पछता रहा पाकिस्तान, कहा- 'हमने उन्हें मुजाहिद बनाया वो आतंकवादी बन गए'

Pakistan on Terrorism: पाकिस्तान अपने किए पर बुरी तरह पछता रहा है. हाल ही में पाकिस्तान में कई आतंकी हमले हुए हैं. इनके बारे में बात करते हुए पाकिस्तान के गृह मंत्री राणा सनाउल्लाह ने बड़ा खुलासा किया है. राणा सनाउल्लाह ने बुधवार को संसद में बोलते हुए कहा कि 'हमने मुजाहिद बनाए थे लेकिन वो आतंकी बन गए.' 

आतंकवाद के पनपने के लिए सरकार जिम्मेदार

पाकिस्तान की संसद में बोलते हुए राणा सनाउल्लाह ने कहा कि पिछले सरकार की नीतियां पाकिस्तान में आतंकवाद के पनपने की जिम्मेदार हैं. बुधवार को पाकिस्तान के पेशावर में एक मस्जिद में हमला हुआ. इसमें 101 लोग मारे गए हैं. मरने वालों में 97 पुलिस वाले भी शामिल हैं. 

पाकिस्तान ने दी आतंकवाद पनपने की जगह

राणा सनाउल्लाह ने ससंद में बोलते हुए अफगानिस्तान में सोवियत संघ के खिलाफ कट्टरपंथियों की लड़ाई का जिक्र किया. इस दौरान उन्होंने पछताते हुए कहा "हमने तो मुजाहिद बनाए थे लेकिन वो आतंकवादी बन गए." पाकिस्तान के गृह मंत्री की तरफ से दिए गए इस बयान के कई मायने हैं. पहले तो ये कि वह पिछली सरकारों पर सवाल उठा रहे हैं. इसके अलावा वह अंतरराष्ट्रीय सतह पर मान रहा है कि पाकिस्तान ने आतंकवाद को पनपने की जगह दी.

यह भी पढ़ें: Budget 2023: इस मुस्लिम देश का बजट आवंटन हुआ कम, देखें किस मुल्क के लिए कितना धन हुआ अलॉट?

मुजाहिद बने आतंकवादी

माना जाता है कि आफगानिस्तान से तो सोवियत सैनिक चले गए लेकिन बाद में यही मुजाहिदीन जो सोवियत सैनिकों के खिलाफ लड़ रहे थे, वही लोग तालिबान के सदस्य बन गए और पाकिस्तान और अफ्गानिस्तान सरकार के लिए खतरा बन गए. राणा सनाउल्लाह ने इन्हीं का जिक्र किया.

हमले में मारे गए 97 पुलिसकर्मी

पाकिस्तान के पेशावर में बुधवार को हुए हमले में अब तक 101 लोगों की मौत हो गई है. इसमें 97 पुलिसवाले भी मारे गए हैं. पाकिस्तान की सिक्योरिटी फोर्सेज ने दावा किया है कि मामले में 17 मुल्जिमों को गिरफ्तार किया गया है.

Zee Salaam Live TV:

Trending news