उम्मीद है कि जल्दी क्रिकेट सामान्य होगा : श्रीकांत

भारत के पूर्व कप्तान कृष्णामाचारी श्रीकांत आईपीएल स्पाट फिक्सिंग प्रकरण से काफी दुखी हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्दी ही यह झमेला खत्म हो जायेगा।

मुंबई : भारत के पूर्व कप्तान कृष्णामाचारी श्रीकांत आईपीएल स्पाट फिक्सिंग प्रकरण से काफी दुखी हैं और उन्होंने उम्मीद जताई कि जल्दी ही यह झमेला खत्म हो जायेगा। रियलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ में भाग ले रहे श्रीकांत ने कहा ,‘‘मैं दुखी, आहत और स्तब्ध हूं। हर कोई क्रिकेट को लेकर जज्बाती है। यह दुर्भाग्यपूर्ण है कि कुछ क्रिकेटरों की बेवकूफाना गलती की वजह से मामला इतना दुखद हो गया।’’ पूर्व मुख्य चयनकर्ता ने प्रसन्नता जताई कि पुलिस और बीसीसीआई भी मामले की जांच कर रहे हैं।
उन्होंने कहा ,‘‘ एक बार जांच पूरी होने पर झमेला खत्म हो जायेगा। आखिर में तो हम क्रिकेटर जनता के कारण यहां है जिनकी वजह से हमें दौलत और शोहरत मिली। कुछ को छोड़कर सभी क्रिकेटर ईमानदार हैं। क्रिकेट में सब कुछ जल्दी ही सामान्य हो जायेगा। ’’ श्रीकांत ने कहा कि भारत में क्रिकेट को मजहब माना जाता है और कोई इसकी बेकद्री नहीं कर सकता।
उन्होंने कहा,‘‘ मेरा मानना है कि सच की हमेशा जीत होती है। मुझे उम्मीद है कि जल्दी ही सब ठीक हो जायेगा।’’ यह पूछने पर कि क्या सट्टेबाजी को वैध करना चाहिये, श्रीकांत ने कहा ,‘‘मैं इस पहलू पर गहराई में नहीं जाना चाहता। मैने खेल के जुनून के लिये क्रिकेट खेला। मुझे लगता है कि 99 प्रतिशत क्रिकेटर अपनी जिंदगी, परिवार और पढाई छोड़कर इसीलिये खेलते हैं।’’ श्रीकांत ने कहा ,‘‘ हर किसी का सपना भारत के लिये खेलना होता है और कोई दूसरे पहलू पर नहीं देखता । मेरा मानना है कि क्रिकेट किसी व्यक्ति या संगठन से बड़ा है।’’ बीसीसीआई अध्यक्ष एन श्रीनिवासन की बख्रास्तगी की मांग पर उन्होंने कहा ,‘‘ फिलहाल मैं किसी तरह की अटकलबाजी में नहीं पड़ना चाहता। जांच पूरी होने तक इंतजार कीजिये।’’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.