क्रिकेट में भ्रष्टाचार को खत्म करने के लिए ‘लाई-डिटेक्टर’ जांच बेहतर तरीका होगा: स्टीव वॉ

आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने आज कहा कि क्रिकेट में भ्रष्टाचार की समस्या से निपटने के लिए ‘लाई-डिटेक्टर’ जांच करना अच्छा तरीका होगा।

नई दिल्ली : आईपीएल स्पॉट फिक्सिंग प्रकरण को देखते हुए ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान स्टीव वॉ ने आज कहा कि क्रिकेट में भ्रष्टाचार की समस्या से निपटने के लिए ‘लाई-डिटेक्टर’ जांच करना अच्छा तरीका होगा।
वॉ ने यहां एक कार्यक्रम के दौरान कहा, इस तरह की चीजें होना दुर्भाग्यपूर्ण है। अंपायरों को जागरूक करने की जरूरत है। इसके अलावा ‘लाई-डिटेक्टर’ जांच करना जरूरी है। उन्होंने कहा कि मैच फिक्सिंग या स्पॉट फिक्सिंग के आरोपी खिलाड़ियों को अपने नाम से यह धब्बा हटाने के लिये ‘लाई-डिटेक्टर’ जांच से गुजरना चाहिए।
मौजूदा एशेज सीरीज के बारे में वॉ ने कहा, बदलाव के दौर से गुजर रही टीम (ऑस्ट्रेलिया) के लिए यह काफी मुश्किल है। लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास प्रतिभा है और हमें खुद पर भरोसा करने की जरूरत है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.