टी20 का धवन के सबसे तेज शतक से कोई लेना देना नहीं: पूर्व कप्तान

शिखर धवन ने भले ही आज यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में सबसे तेज शतक का रिकार्ड बनाया हो लेकिन दुनिया के पूर्व क्रिकेट कप्तानों ने कहा कि इसका ट्वेंटी20 क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं है।

नई दिल्ली : शिखर धवन ने भले ही आज यहां आस्ट्रेलिया के खिलाफ पदार्पण टेस्ट में सबसे तेज शतक का रिकार्ड बनाया हो लेकिन दुनिया के पूर्व क्रिकेट कप्तानों ने कहा कि इसका ट्वेंटी20 क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं है। धवन ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे क्रिकेट टेस्ट के तीसरे दिन 168 गेंद में नाबाद 185 रन की पारी खेली और इस दौरान सिर्फ 85 गेंद में शतक पूरा किया।
पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने उनकी इस पारी पर कहा, ‘‘जब मैंने सबसे तेज शतक की भारतीय खिलाड़ियों की सूची देखी तो इसमें कपिल देव, मोहम्मद अजहरूद्दीन और वीरेंद्र सहवाग का नाम था। ये सभी स्कोर टी20 क्रिकेट की शुरूआत से पहले बनाए गए। ’’ एक अन्य पूर्व भारतीय कप्तान सौरव गांगुली भी अपने पूर्व साथी द्रविड़ से सहमत दिखे। उन्होंने कहा, ‘‘काफी खिलाड़ियों ने पदार्पण मैच में शतक बनाया है लेकिन मेरे लिए अहम उसकी बल्लेबाजी का तरीका है और इसका टी20 क्रिकेट से कोई लेना देना नहीं है।’’

उन्होंने कहा, ‘‘धवन के पास क्षमता और तकनीक है जिससे वह क्रिकेट के सभी प्रारूपों से सामंजस्य बैठा सकता है।’’ वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा ने भी इस बात से इनकार किया कि धवन के टी20 खेलने के अनुभव का आज बनाए गए सबसे तेज शतक से कुछ लेना देना है लेकिन उन्होंने साथ ही कहा कि 20 से 30 साल पहले इतनी तेजी से रन बनाना संभव नहीं था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.