युवराज का शतक, वेस्टइंडीज ए के खिलाफ भारत-ए की बड़ी जीत

भारतीय टीम में वापसी की कवायद में लगे युवराज सिंह और यूसुफ पठान के उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारत ‘ए’ ने पहले अनधिकृत एकदिवसीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां वेस्टइंडीज ए को 77 रन से करारी शिकस्त दी।

बेंगलुरू : भारतीय टीम में वापसी की कवायद में लगे युवराज सिंह और यूसुफ पठान के उत्कृष्ट प्रदर्शन से भारत ‘ए’ ने पहले अनधिकृत एकदिवसीय क्रिकेट मैच में रविवार को यहां वेस्टइंडीज ए को 77 रन से करारी शिकस्त दी।
युवराज ने 89 गेंदों पर आठ चौकों और सात छक्कों की मदद से 123 रन की तूफानी पारी खेलकर आस्ट्रेलिया के खिलाफ अगले महीने होने वाली सात मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला के लिये अपना मजबूत दावा पेश किया।
पठान ने अपनी आलराउंड क्षमता का अच्छा नमूना पेश किया। उन्होंने 32 गेंद पर चार चौकों और छह छक्कों की मदद से नाबाद 70 रन बनाने के अलावा 47 रन देकर दो विकेट लिये। कप्तान युवराज के शतक तथा पठान और मनदीप सिंह (67) के अर्धशतकों की मदद से भारत ए ने आउटफील्ड गीली होने के कारण देर से शुरू हुए मैच में पहले बल्लेबाजी का न्यौता मिलने पर निर्धारित 42 ओवर में चार विकेट पर 312 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।
कैरेबियाई टीम किसी भी समय इस लक्ष्य तक पहुंचने की स्थिति में नहीं दिखी और आखिर में 39.1 ओवर में 235 रन पर ढेर हा गयी। वेस्टइंडीज ए की तरफ से नरसिंह देवनारायण (57) और एशले नर्स (57) ही भारत के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण का सामना करने में सफल रहे।
भारत की तरफ से तेज गेंदबाज सुमित नारवाल और आर विनयकुमार तथा स्पिनर पठान और राहुल शर्मा ने दो-दो विकेट लिये। जयदेव उनादकट को एक विकेट मिला। भारत ने इस तरह से तीन मैचों की श्रृंखला में 1-0 की बढ़त हासिल कर ली है। अगला मैच 17 सितंबर को यहीं खेला जाएगा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.