यूरो कप-2012 : इटली ने अंतिम 4 में जगह बनाई

इटली ने यूरो कप-2012 के चौथे और अंतिम क्वार्टर फाइनल मुकाबले में इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया, जहां उसका सामना जर्मनी से होगा।

कीव : यूरो कप-2012 के चौथे और अंतिम क्वार्टर फाइनल मुकाबले में वर्ष 1968 की चैम्पियन इटली ने पेनाल्टी शूटआउट में इंग्लैंड को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है, जहां उसका सामना जर्मनी से होगा।
इटली ने पेनाल्टी शूटआउट में इंग्लैंड को 4-2 से पराजित किया। समाचार एजेंसी आरआईए नोवोस्ती के मुताबिक, अनुभवी खिलाड़ियों से सजी वर्ष 2000 की उप विजेता इटली की ओर से पेनाल्टी शूटआउट में विजयी गोल अलेसांद्रो दियामांती ने किया।
इस प्रकार पुर्तगाल, जर्मनी और फ्रांस के बाद सेमीफाइनल में पहुंचने वाली इटली चौथी टीम है।
कीव में खेले गए इस रोमांचक मुकाबले में निर्धारित 90 मिनट में कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई। अतिरिक्ति समय में भी दोनों टीमें गोलरहित बराबरी पर रहीं। इसके बाद पेनाल्टी शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें इटली ने बाजी मारी।
पेनाल्टी शूटआउट में इटली ओर से मारियो बालोटेली, एंड्रिया पिर्लो, एंटोनियो नोसेरिनो और दियामांती ने गोल किए। इंग्लैंड की ओर से स्टीवन गेरार्ड और वायने रूनी ने गोल दागे।
इस हार के साथ ही ग्रुप स्तर पर दो मैच जीतने वाली इंग्लैंड की टीम टूर्नामेंट से बाहर हो गई। इंग्लैंड ने ग्रुप स्तर पर तीन मैच खेले थे जिनमें से उसे दो में जीत मिली थी जबकि उसका एक मुकाबला ड्रॉ रहा था।
उधर, इटली ने ग्रुप स्तर पर खेले अपने तीन मैचों में से एक में जीत दर्ज की थी जबकि उसके दो मैच ड्रॉ रहे थे। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.