बॉलीवुड में ब्राजील की सुंदरियों का जलवा

प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर, दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की शीर्ष नायिकाओं में शुमार होती हैं जिनका बॉलीवुड में डंका बजता है। जिनके नाम से फिल्में बिकती और चलती है।

संजीव कुमार दुबे
प्रियंका चोपड़ा, करीना कपूर, दीपिका पादुकोण बॉलीवुड की शीर्ष नायिकाओं में शुमार होती हैं जिनका बॉलीवुड में डंका बजता है। जिनके नाम से फिल्में बिकती और चलती है। साथ ही इन खूबसूरत अदाकाराओं की खास बात है कि ये पूरी हिंदुस्तानी है। दूसरी तरफ नरगिस फाकरी और कैटरीना कैफ जैसी खूबसूरत और बिंदास बॉलीवुड अदाकारा अपने देश की नहीं बल्कि विदेशी जमीन से ताल्लुक रखती है। इसी क्रम में बॉलीवुड हसीनाओं, तारिकाओं की खोज करते हुए हम चलते हैं ब्राजील जहां की सुंदरियों का जलवा बॉलीवुड में इन दिनों अंगड़ाई ले रहा है।
ब्राजील की कई अभिनेत्रियां बॉलीवुड में अपना पैर जमाने के लिए एड़ी-चोटी का पसीना एक कर रही हैं। ब्राजील से बॉलीवुड की सेक्सी ब्यूटी लिस्ट में अगर कोई नाम सबसे टॉप पर आता है तो वह है - ब्रूना अब्दुल्लाह। यह वहीं ब्रूना है जिनके नाम को लेकर बॉलीवुड में यह चर्चा जोरों पर थी कि सलमान खान को उनसे प्यार हो गया है और दोनों के बीच डेटिंग का दौर चल रहा है। गौर हो कि ब्रूना सलमान खान की अगली फिल्म मेंटल में काम कर रही हैं और शायद इस चर्चा के जोर पकड़ने की यह भी एक वजह हो सकती है। हालांकि सलमान सहित मेंटल की पूरी टीम का यह मानना है कि ब्रूना को भारतीय सिनेमा के दर्शक सर आंखों पर बिठाएंगे। ब्रूना का हुस्न और उनकी अदायकी लोगों को कितना `मेंटल` बनाएगा यह तो आनेवाला वक्त ही बताएगा।
ब्राजील में जन्मी ब्रूना ने फिल्म ‘आई हेट लव स्टोरी’ से बॉलीवुड में कदम रखा। हॉट लुक वाली इस सेक्सी बाला ने फिल्म कैश में एक आइटम नंबर भी किया था। चैनल वी के शो इंडियाज होटेस्ट से ब्रूना भारत में चर्चा में आईं थी । ‘आई हेट लव स्टोरी’ ब्रूना इमरान खान और सोनम कपूर के साथ नजर आई थीं। यह फिल्म कुछ खास नहीं कर पाई लेकिन वह अपनी पकड़ बॉलीवुड में बना पाने में कामयाब रही। ब्रूना इम्तियाज अली की फिल्म लव आज कल (2009 ) में भी दिखीं थी। ब्रूना अपनी एक्टिंग के जलवे तो नहीं दिखा पाई है लेकिन यह बोल्ड और बिंदास बाला है इसमें कोई शक नहीं। ब्रूना के बोल्ड तेवर दर्शाते हैं कि उसे एक्टिंग के साथ एक्सपोजर में भी कोई परेशानी नहीं है। अब सबकी नजरे उनकी आगामी फिल्म मेंटल पर टिकी है कि वह सलमान के साथ बॉक्स ऑफिस पर क्या गुल खिला पाती है।
नतालिया पिनेहेरियो को याद करने लिए आप जिस्म-2 फिल्म के उस पोस्टर को याद करे जिसपर कई दिनों तक सस्पेंस था कि वह कौन अदाकारा है। बाद में यह राज पूजा भट्ट ने खोला था और पोस्टर में यह लड़की कोई और नहीं बल्कि ब्राजील की जानीमानी मॉडल नतालिया है जो नतालिया कौर के नाम से जानी जाती है। नतालिया ने बॉलीवुड में आने से पहले एक कनाडाई फिल्म में काम किया था। उसके बाद यह राम गोपाल वर्मा की फिल्म डिपार्टमेंट (2012) में नजर आई थी। नतालिया कौर के बारे में निर्माता-निर्देशक रामगोपाल वर्मा ने कहा था कि उन्होंने ऐसी खूबसूरत महिला आज तक नहीं देखी है। इस ब्राजीलियन मॉडल के बारे में रामू ने कहा था कि मैंने इस तथ्य को कभी नहीं छिपाया की मैं महिलाओं की खूबसूरती का दीवाना हूं और मैं यह कहना चाहता हूं कि नतालिया जैसी खूबसूरत महिला मैंने आज तक नहीं देखी।

अब बात ब्राजील की मॉडल गैब्रिएला बरतांते की। गैब्रिएला ब्राजील के साउ पाउलो में मॉडलिंग का जलवा बिखेरने के बाद 2010 में भारत आईं। उन्होंने सबसे पहले मुंबई फैशन वीक में अपनी मौजूदगी दर्ज कराई। उसके बाद एक पोपुलर चैनल में वीजे बनी। उसके बाद वह लगातार कई तमिल और तेलगु फिल्मों में नजर आईं जिनमें बिल्ला- 2 देवुदु आदि फिल्में शामिल है। अब वह फिल्म `हो गया एलोंगसाइड` में नजर आएंगी जिसमें मिका और शान भी हैं।
ब्राजील की बिंदास बाला गिसेली मोंटेरियो ने निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म लव-आज-कल में एक पंजाबी लड़की की भूमिका निभाई थी। यह फिल्म चली तो सही लेकिन इसका फायदा उन्हें नहीं मिला। 2011 में वह अलवेज कभी कभी फिल्म में नजर आई और इस फिल्म में भी वह अपनी छाप छोड़ पाने में नाकाम रही है। इस वक्त वह नए एंडोर्समेंट के साथ बिजी है लेकिन उन्हें अभी तक कोई बॉलीवुड की फिल्म हासिल नहीं हो पाई है।
बॉलीवुड में कदम रखने वाली ब्राजिलियाई सुंदरी 25 वर्षीया मारिया गोम्सइ ने अपनी एंट्री के साथ ही परदे पर सनसनी मचा दी थी। फिल्म `तीन पत्ती` में आइटम नंबर तेरी नीयत खराब है, पर उनके भड़काऊ ठुमकों ने सबको चौंका दिया था। अमिताभ बच्चन और बेन किंग्सले स्टारर फिल्म तीन पत्ती 2011 में रिलीज हुई थी। 2011 में गोम्स को रोहन सिप्पी ने बड़ा ब्रेक दिया और गोम्स दम मारो दम फिल्म में लीड रोल में नजर आई थी। लेकिन उसके बाद अभीतक यह किसी भी फिल्म में नजर नहीं आई है।
इजाबेली लेइट ब्राजील की मॉडल हैं जिनके रोमांस के चर्चे भारत के नामचीन क्रिकेटर विराट कोहली के साथ उड़ा था। इजाबेली विराट कोहली के साथ सिंगापुर में शॉपिंग करते हुए देखी गई थी। इजाबेली को बॉलीवुड में पहला ब्रेक मिला जब उसने राज पुरोहित की फिल्म सिक्सटीन में काम किया। अब वह आगामी फिल्म पुरानी जींस में दिखेगी जिसमें एक दूजे के लिए फेम अदाकारा रति अग्निहोत्री के बेटे तनुज विरवानी के साथ नजर आएंगी।
बॉलीवुड की तरह ब्राजील की फिल्म इंडस्ट्री उतनी समृद्ध नहीं है इसलिए वहां मॉडलिंग की दुनिया में कदम रखने बाद लड़कियां बॉलीवुड की दुनिया में अपना सिक्का आजमाना चाहती है। जाहिर सी बात है कि शोहरत, ग्लैमर के साथ पैसा भी सबको अच्छा लगता है जिसकी बॉलुवड में कमी नहीं है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.