नोबेल पुरस्कार जीतकर आश्चर्य में हैं मो यैन

साहित्य के क्षेत्र में गुरुवार को नोबेल पुरस्कार जीतने वाले चीनी लेखक मो यैन का कहना है कि वह इस जीत से काफी आश्चर्यचकित हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि दुनिया में काफी अच्छे और उनसे ज्यादा श्रेष्ठ लेखक मौजूद हैं।

बीजिंग : साहित्य के क्षेत्र में गुरुवार को नोबेल पुरस्कार जीतने वाले चीनी लेखक मो यैन का कहना है कि वह इस जीत से काफी आश्चर्यचकित हैं क्योंकि उन्हें लगता है कि दुनिया में काफी अच्छे और उनसे ज्यादा श्रेष्ठ लेखक मौजूद हैं। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक मो यैन जिनका असली नाम गुआन मोये है, उन्हें कनाडा के एलिस मुर्नो और जापान के हैरुकी मुराकामी के साथ नोबेल पुरस्कारों में नामांकन मिला था।
2012 के साहित्य के क्षेत्र में दिए जाने वाले नोबेल पुरस्कार के विजेता का नाम स्टॉकहॉम स्थित स्वीडिश एकेडमी में घोषित हुआ।
शांडांग प्रांत स्थित अपने गृह शहर गाओमी सिटी में पत्रकारों से बातचीत में मो ने कहा कि मैं नोबेल पुरस्कार जीत कर आश्चर्यचकित हूं क्योंकि योग्यता के मामले में अन्य चीनी लेखकों के सामने मैं ज्यादा वरिष्ठ नहीं हूं। यहां काफी अच्छे लेखक हैं और मैं उतनी उच्च श्रेणी का नहीं हूं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.