अखिलेश के भरोसे पर शहीद हेमराज के परिवार ने अनशन तोड़ा

शहीद हेमराज सिंह के परिवार ने पिछले कई दिनों से जारी अपना अनशन सोमवार को तोड़ दिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आश्वासन पर परिवार ने अनशन तोड़ा। अखिलेश ने भरोसा दिया कि उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा।

ज़ी न्यूज ब्यूरो/एजेंसी
लखनऊ : शहीद हेमराज सिंह के परिवार ने पिछले कई दिनों से जारी अपना अनशन सोमवार को तोड़ दिया। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आश्वासन पर परिवार ने अनशन तोड़ा। अखिलेश ने भरोसा दिया कि उनकी मांगों को पूरा किया जाएगा।

रिपोर्टों के मुताबिक शहीद हेमराज के परिजनों से मुलाकात न करने पर अखिलेश की काफी आलोचना हुई। इसके बाद अखिलेश आज हेमराज के परिजनों से मिले।
मथुरा से 50 किलोमीटर दूर शहीद जवान के पैतृक गांव खरार पहुंचे मुख्यमंत्री अखिलेश ने आज दोपहर में हेमराज के परिजनों से बात की।
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘परिवार ने इस (दुखद घटना) का सामना करने के लिए मजबूती दिखाई है। हमें उनका साथ देना चाहिए। हम सभी को लांस नायक हेमराज के परिवार की मदद करनी चाहिए। हमने आश्वासन दिया है कि गांव को लेकर उनकी जो भी मांगे होंगी, उन्हें पूरा किया जाएगा।’
पाकिस्तानी सेना ने आठ जनवरी को जम्मू कश्मीर के पुंछ सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसकर लांस नायक सुधाकर सिंह और हेमराज की हत्या कर दी थी।
हेमराज का कटा सिर वापस लाने की मांग को लेकर हेमराज के परिवार के अनशन के छठे दिन आज मुख्यमंत्री ने उनसे मुलाकात की।
मुख्यमंत्री ने कहा, ‘हमें उनके साथ खड़ा रहना चाहिए। हम परिवार के साथ हैं। हम हरसंभव तरीके से उनकी मदद करेंगे। हमने उन्हें सरकारी कोष से 20 लाख रुपए और किसान कोष से पांच लाख रुपए दिए हैं।’
अखिलेश ने कहा कि हम जानते हैं कि धन परिवार की क्षति को भर नहीं सकता लेकिन यह जरूरी है कि शहीदों के बलिदान को याद रखा जाए।
हेमराज की पत्नी धरमवती, मां मीना और चचेरे भाई नरेंद्र अनशन पर हैं लेकिन उनकी हालत बिगड़ने पर उन्हें बोतलें चढाई गई हैं। डाक्टर उनपर करीबी नजर रख रहे हैं और नियमित अंतराल पर उनकी जांच की जा रही है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.