अफजल गुरु पर अभी कोई निर्णय नहीं: गृह मंत्री

संसद पर हमले के मामले में दोषी करार दिए गए अफजल गुरु की दया याचिका पर गृह मंत्रालय ने अभी तक कोई निर्णय नहीं किया है ।

नई दिल्ली: संसद पर हमले के मामले में दोषी करार दिए गए अफजल गुरु की दया याचिका पर गृह मंत्रालय ने अभी तक कोई निर्णय नहीं किया है ।
गृह मंत्री सुशील कुमार शिंदे ने कहा कि गुरु की दया याचिका से संबंधित फाइल अब भी गृह मंत्रालय के पास है । राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने याचिका को गृह मंत्री की समीक्षा के लिए लौटा दिया था ।
उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा कि अभी तक फाइल (गुरु की) गृह मंत्रालय के पास है । अभी तक यह मेरे पास नहीं आई है । अभी तक दया याचिका की मैंने केवल एक फाइल देखी है और वह अजमल कसाब की थी । कसाब को पुणे के यरवदा जेल में 21 नवम्बर को फांसी पर लटका दिया गया था ।
इससे पहले दिल्ली सरकार और गृह मंत्रालय ने अनुशंसा की थी कि गुरु की पत्नी द्वारा दायर दया याचिका को राष्ट्रपति खारिज कर दें । बहरहाल शिंदे ने जब एक अगस्त को गृह मंत्री का पदभार संभाला तो राष्ट्रपति ने समीक्षा के लिए फाइल वापस भेज दी। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.