गडकरी के बयान पर दिग्विजय ने चुटकी ली

कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को भाजपा पर उसके अध्यक्ष नितिन गडकरी की उस टिप्पणी को लेकर कटाक्ष किया कि स्वामी विवेकानंद और दाउद इब्राहिम के आईक्यू को देखा जाए, तो वे एक समान पाई जाती ।

नई दिल्ली: कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सोमवार को भाजपा पर उसके अध्यक्ष नितिन गडकरी की उस टिप्पणी को लेकर कटाक्ष किया कि स्वामी विवेकानंद और दाउद इब्राहिम के आईक्यू को देखा जाए, तो वे एक समान पाई जाती ।
सिंह ने माइक्रोब्लोगिंग साइट ट्वीटर पर लिखा है `गडकरी ने भोपाल में एक कार्यक्रम में कहा ‘स्वामी विवेकानंद और दाउद इब्राहिम के आईक्यू एक समान थे।’ मोदी और उनके प्रशंसक क्या कोई टिप्पणी करना चाहेंगे ? ।’
भोपाल में कल एक पुरस्कार वितरण समारोह को संबोधित करते हुए गडकरी ने मनोविज्ञान के आधार पर बुद्धि नापने का पैमाना ‘इंटेलीजेंट क्वोशंट’ (आईक्यू) का हवाला देते हुए कहा, ‘यदि दाउद और विवेकानंद की बुद्धिलब्धि (आईक्यू) को देखा जाए, तो एक समान पाई जाती, लेकिन एक ने इसका उपयोग गुनाह के लिए किया और दूसरे ने समाज, देशभक्ति और आध्यात्म की सर्वश्रेष्ठता के लिए किया ।’
सिंह ने कहा, ‘लोग मेरी विश्वसनीयता पर क्यों सवाल उठाते हैं । मैंने जो कुछ भी कहा है वह सही साबित हुआ है । उन्होंने अपने ट्वीट में कहा, ‘गडकरी फर्जी कंपनी बनाने में शामिल रहे हैं - सही (गडकरी एक व्यापारी हैं) - सही ।’ सिंह ने सोमवार को अनेक ट्वीट किये हैं जिसके जरिये इस बात को पुख्ता बनाने का प्रयास किया गया है कि उन्होंने जो मुद्दे उठाये थे उन पर वह हमेशा सही साबित हुए हैं । (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.