ठाकरे टिप्‍पणी मामला: शिवसेना का बंद का ऐलान

मुंबई. शिवसेना के प्रमुख बाल ठाकरे के निधन के बाद फेसबुक पर कमेंटी करने वाली लड़कियों की गिरफ्तारी के मामले में पुलिस अफसरों के निलंबन के मामले लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है।

ठाणे (मुंबई) : मुंबई. शिवसेना के प्रमुख बाल ठाकरे के निधन के बाद फेसबुक पर कमेंटी करने वाली लड़कियों की गिरफ्तारी के मामले में पुलिस अफसरों के निलंबन के मामले लेकर राजनीतिक सरगर्मी बढ़ गई है। ठाणे जिले के पालघर में शिवसैनिकों ने आज बंद का ऐलान किया है। गौर हो कि शिवसेना के दिवंगत नेता बालासाहेब ठाकरे को लेकर सोशल साइट फेसबुक पर टिप्पणी करने वाली दो लड़कियों को गिरफ्तार करने के मामले में मंगलवार को वरिष्‍ठ पुलिस अधिकारी और एक जज का तबादल कर दिया गया।
पुलिस अफसरों के निलंबन के खिलाफ अपना विरोध जताने के लिए शिवसेना ने थाणे के पालघर में बंद का ऐलान किया है। गौर हो कि इन पुलिस अफसरों ने बाल ठाकरे के निधन के बाद फेसबुक पर कमेंट करने को लेकर दो लड़कियों की गिरफ्तारी की थी।
शिवसेना के विधायक एकनाथ शिंडे ने कहा कि पार्टी की स्‍थानीय इकाई ने इस बंद का ऐलान किया है। पुलिस अफसरों के निलंबन की आलोचना करते हुए उन्‍होंने कहा कि पुलिस ने उस वक्‍त उत्‍तपन्‍न स्थितियों के अनुसार गिरफ्तारी की कार्रवाई की। यहां तक कि उन लड़कियों को भी पुलिस के खिलाफ कोई शिकायत नहीं थी। जानकारी के अनुसार, पालघर में लगभग बंद है, चूंकि इस क्षेत्र में शिवसेना की अच्‍छी पकड़ है।
पालघर में बंद पर न सिर्फ स्‍थानीय प्रशासन की नजर है बल्कि राज्‍य सरकार भी मुस्‍तैद है। पालघर में 500 से अधिक पुलिस के जवानों को तैनात कर दिया गया है। शिवसैनिकों की मांग है कि दोनों निलंबित अफसरों का निलंबन रद्द किया जाए। शिवसेना ने विरोधस्वरूप पालघर बंद का ऐलान किया है।

गौर हो कि महाराष्ट्र सरकार ने लड़कियों की गिरफ्तारी मामले में ठाणे (ग्रामीण) के एसपी रविंद्र सेनगांवकर सहित दो पुलिसवालों को निलंबित कर दिया। लड़कियों को जमानत देने वाले मजिस्ट्रेट का भी तबादला कर दिया गया।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.