बीजेपी के 2014 कैंपेन की औपचारिक शुरुआत आज करेंगे मोदी
Advertisement
trendingNow157208

बीजेपी के 2014 कैंपेन की औपचारिक शुरुआत आज करेंगे मोदी

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के हाल में प्रचार कमेटी के प्रमुख बने गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी मिशन 2014 के चुनावी रणनीति के तहत कैंपेन योजना की शुरुआत शुक्रवार से करेंगे। मोदी बिहार में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां मतभेद गहराने के बाद बीजेपी और जेडीयू गठबंधन बीते दिनों टूट गया था।

ज़ी मीडिया ब्‍यूरो
नई दिल्‍ली : भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के हाल में प्रचार कमेटी के प्रमुख बने गुजरात के मुख्‍यमंत्री नरेंद्र मोदी मिशन 2014 के चुनावी रणनीति के तहत कैंपेन योजना की शुरुआत शुक्रवार से करेंगे। मोदी बिहार में पार्टी नेताओं और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे, जहां मतभेद गहराने के बाद बीजेपी और जेडीयू गठबंधन बीते दिनों टूट गया था।
मोदी आज अहमदाबाद से वीडियो-कांफ्रेंसिंग के जरिये बिहार के करीब 1500 पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे। उन्होंने दिसंबर में गुजरात विधानसभा चुनावों के दौरान अपने राज्य में भी इसी तरह की कवायद की थी। वह 16 जुलाई को पुरी यात्रा जाएंगे और पार्टी के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे। उनका 27 जुलाई को आंध्र प्रदेश यात्रा का भी कार्यक्रम है, लेकिन राज्य में पंचायत चुनाव होने के चलते इसके आगे बढ़कर अगस्त में होने की संभावना है।
गौर हो कि भाजपा के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी पिछले महीने सामने आए आपसी मतभेदों को दरकिनार करते हुए गुरुवार को पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक में साथ में बैठे और कांग्रेस नीत संप्रग सरकार से मुकाबला करने की रणनीति पर विचार-विमर्श किया।
पार्टी के संसदीय बोर्ड की बैठक और उसके बाद संसदीय बोर्ड की पार्टी महासचिवों के साथ बातचीत को पार्टी सूत्रों ने अच्छे माहौल में संपन्न हुआ बताया। बैठक में पार्टी महासचिवों के विचार आमंत्रित किए गए थे, जिन पर शीर्ष नेतृत्व ने मंथन किया। आडवाणी ने बोर्ड की बैठक में कुछ विषयों पर सुझाव दिए और मोदी तथा अन्य नेताओं के विचारों पर सहमत दिखाई दिए। पार्टी सूत्रों के मुताबिक तीन घंटे से अधिक चली बैठक में पूरे समय उनके हाव-भाव ‘सकारात्मक’ दिखाई दिए।
भाजपा के एक नेता ने कहा कि हमने अपनी आंतरिक समस्याओं से खुद को उबार लिया है। अब मुद्दा भ्रष्टाचार, महंगाई, आर्थिक विकास में मंदी तथा आंतरिक सुरक्षा के विषयों पर कांग्रेस को घेरने का है। आडवाणी ने पिछले महीने मोदी को भाजपा की चुनाव अभियान समिति का प्रमुख बनाए जाने के बाद पार्टी के सभी पदों से इस्तीफा दे दिया था लेकिन संघ प्रमुख मोहन भागवत के हस्तक्षेप के बाद वह मान गए थे।

Trending news