भारत को गर्त में ले जा रही है यूपीए सरकार: नरेंद्र मोदी

भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार को) वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अमेरिका में बसे भारतीयों को संबोधित करते हुए भारत के यूपीए सरकार पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने देश की धीमी विकास दर सहित विभिन्न मुद्दों पर मनमोहन सरकार की खिंचाई करते हुए कहा, इस कमजोर सरकार ने लोगों का विश्वास खो दिया है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो/रामानुज सिंह
नई दिल्ली: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार और गुजरात के मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज (रविवार को) वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिए अमेरिका में बसे भारतीयों को संबोधित करते हुए भारत के यूपीए सरकार पर एक बार फिर हमला बोला। उन्होंने देश की धीमी विकास दर सहित विभिन्न मुद्दों पर मनमोहन सरकार की खिंचाई करते हुए कहा, इस कमजोर सरकार ने लोगों का विश्वास खो दिया है।

मोदी ने कहा, जनता देश को गर्त में जाने से बचाने के लिए भाजपा की और देख रही है। उम्मीद है 2014 के आम चुनाव में 1977 का इतिहास फिर दोहराएगा। उन्होंने कहा, 1977 की तरह 2014 में लोगों की आवाज ताकत बनकर उभरेगी।
भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार घोषित होने के बाद नरेंद्र मोदी ने पहली बार एनआरआई समर्थकों को संबोधित किया। उन्होंने कहा, मनमोहन सिंह बहुत बड़े विद्वान है अच्छे डिवेट करते हैं, लेकिन देश में कोई परिवर्तन नहीं ला सकते हैं। आगे उन्होंने कहा, अगामी 2014 के आम चुनाव में जनता विकास के कामों के आधार पर पार्टी को वोट करेगी। उन्होंने यूपीए सरकार से नौ साल के शासन काल का रिपोर्ट कार्ड पेश करने को कहा।
उन्होंने अटल बिहारी वाजपेयी और लालकृष्ण आडवाणी के नेतृत्व वाली एनडीए सरकार के शासन काल की प्रशंसा करते हुए कहा, वाजपेयी की सरकार ने 21वीं सदी को भारत की सदी बनाने की शुरुआत की थी। लेकिन यह सरकार भारत को पतन की ओर ले जा रही है। उन्होंने कहा, आर्थिक विकास दर 8.4 प्रतिशत थी लेकिन यूपीए की सरकार ने उसे 4.8 प्रतिशत पर पहुंचा दिया। उन्होंने कहा, वाजपेयी के शासन काल के अंत होने के बाद देश विकास में पिछड़ने लगा। उन्होंने कहा, आम लोगों की प्रगति और विकास के लिए चुनाव में आगे आने की अपील की।
मोदी ने मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की प्रशंसा की और कहा, गोवा, हिमाचल प्रदेश और कर्नाटक में भाजपा सरकार के कार्यकाल को याद किया जाता है। उन्होंने प्रवासी भारतीयों ने अपील की कि वे भारत में वोटर का बनावाएं और 2014 आम चुनाव में अपने मताधिकार का प्रयोग करें।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.