मोदी की उम्मीदों पर गडकरी ने फेरा पानी

भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थकों को यह कहकर निराश कर दिया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की ओर से किसी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं किया जाएगा।

नई दिल्ली : भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी ने गुजरात के मुख्यमंत्री नरेन्द्र मोदी के समर्थकों को यह कहकर आज निराश कर दिया कि 2014 के लोकसभा चुनाव में पार्टी की ओर से किसी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं किया जाएगा। गडकरी ने कहा कि भाजपा 2014 के लोकसभा चुनाव के बाद ही प्रधानमंत्री पद के बारे में फैसला किया जाएगा।
एक न्यूज चैनल द्वारा आयोजित परिचर्चा में गडकरी ने इस बात को दोहराया कि भाजपा चुनाव से पूर्व किसी को प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार के रूप में पेश नहीं करेगी। उन्होंने कहा, ‘चुनाव परिणाम फैसला करेंगे कि कौन प्रधानमंत्री होगा।’ पार्टी अध्यक्ष की टिप्पणी वरिष्ठ नेता सुषमा स्वराज के गुजरात में प्रचार अभियान के दौरान की गई टिप्पणी के कुछ ही दिन बाद आयी है। सुषमा ने प्रदेश में चुनाव प्रचार के दौरान कहा था कि प्रधानमंत्री पद के लिए मोदी सही उम्मीदवार हैं।
वडोदरा में एक रैली को संबोधित करते हुए सुषमा ने कहा था, ‘इस बात में कोई शंका नहीं है कि मोदी प्रधानमंत्री पद के लिए उपयुक्त उम्मीदवार हैं।’ सुषमा ने भी हालांकि कल इसी टीवी चैनल के कार्यक्रम में सफाई दी कि उन्होंने मोदी को पीएम पद के लिए केवल काबिल नेता बताया था, न कि सशक्त दावेदार। गडकरी ने इस प्रचलित धारणा को भी गलत बताया कि भाजपा में राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ की चलती है। उन्होंने कहा, ‘भाजपा पूरी तरह पारदर्शी है और मैं पूरे विश्वास के साथ कह सकता हूं कि भाजपा संघ से संचालित नहीं है।’
अपनी पार्टी के सदस्यों तथा लोगों की ओर से कड़े विरोध का सामना कर रहे गडकरी ने कहा, ‘मैं इस्तीफा नहीं दूंगा। मैंने कुछ गलत नहीं किया। मैंने कोई भ्रष्टाचार नहीं किया है।’ उन्होंने बार बार जोर देकर कहा, ‘मेरे खिलाफ कोई नोटिस नहीं है। कोई उच्च न्यायालय का आदेश नहीं है। कोई सीबीआई जांच नहीं है।’ उनके तथा पूर्ती ग्रुप के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोपों के संदर्भ में गडकरी ने जोर देकर कहा कि वह एक निर्दोष ‘सामाजिक उद्यमी’ हैं। भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि आरोप लगाए जाने से पूर्व जांच की जानी चाहिए क्योंकि जांच से दूध का दूध और पानी का पानी हो जाएगा।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.