राष्ट्रपति ने डीएमके मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार किए

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से द्रमुक के पांच मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने केंद्रीय मंत्रिमंडल से द्रमुक के पांच मंत्रियों के इस्तीफे स्वीकार कर लिए। द्रमुक ने श्रीलंकाई तमिलों के मुद्दे पर संप्रग सरकार से अपना समर्थन वापस ले लिया है।
राष्ट्रपति भवन की विज्ञप्ति में केंद्रीय मंत्रिमंडल में द्रमुक मंत्रियों के नामों का उल्लेख करते हुए कहा गया है कि भारत के राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की सलाह पर इन मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार कर लिया है जो तत्काल प्रभाव से लागू होगा। कल रसायन एवं उर्वरक मंत्री एम के अलागिरि, वित्त राज्य मंत्री एस एस पलानी मणिक्कम, स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण राज्य मंत्री एस गांधीसेल्वन, वाणिज्य एवं उद्योग राज्य मंत्री एस जगतरक्षकन और सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता राज्य मंत्री डी नेपोलियन ने प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह को अपना इस्तीफा सौंप दिया था।
विज्ञप्ति के अनुसार, श्रीकांत जेना को रसायन एवं उर्वरक मंत्रालय का अतिरिक्त प्रभार दिया जायेगा। उनके पास पहले से कार्यक्रम अनुपालन एवं सांख्यिकी मंत्रालय है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.