राष्ट्रपति भवन में शापिंग कॉम्प्लेक्स का उद्घाटन

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन परिसर में मरम्मत किये गये शापिंग कांप्लेक्स का उदघाटन किया। इसमें सफल, केन्द्रीय भंडार तथा अन्य स्टोर हैं।

नई दिल्ली : राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने राष्ट्रपति भवन परिसर में मरम्मत किये गये शापिंग कांप्लेक्स का उदघाटन किया। इसमें सफल, केन्द्रीय भंडार तथा अन्य स्टोर हैं।
राष्ट्रपति इस अवसर पर मौजूद दिल्ली की मुख्यमंत्री शीला दीक्षित के साथ शापिंग कांप्लेक्स की सभी दुकानों पर गये और वहां के कर्मचारियों के साथ बातचीत की।
प्रेसीडेंट एस्टेट मार्केट में ये दुकानें स्वाधीनता के दौर से पहले से ही मौजूद थीं। इनमें से छह दुकानों को हाल में आवंटित किया गया है। इनमें सफल स्टोर, केन्द्रीय भंडार और शक्ति हाट शामिल हैं। इस नये परिसर में एक ब्यूटी पार्लर एवं और पुरूषों के लिए हेयर कटिंग सैलून भी है।
शक्ति हाट एक ऐसा स्टोर है जिसमें राष्ट्रपति भवन के स्वयं सहायता समूह अपने उत्पादों की बिक्री करेंगे। इनमें घर में तैयार मसाले, आर्गेनिक कंपोस्ट और हाथ से बने लिफाफे शामिल हैं। स्वयं सेवा समूह की सदस्य राष्ट्रपति भवन कर्मचारियों की पत्नियां हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.