शरद पवार ने भाजपा अध्यक्ष का किया बचाव

संप्रग सरकार की घटक दल एनसीपी के प्रमुख एवं केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी को जिम्मेदार व्यक्ति करार दिया।

नई दिल्ली : केंद्र में सत्तारुढ़ संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की घटक राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख एवं केंद्रीय कृषि मंत्री शरद पवार ने प्रमुख विपक्षी दल भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष नितिन गडकरी को जिम्मेदार व्यक्ति करार दिया। अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को ही गडकरी पर भूमि घोटाले में शामिल होने एवं महाराष्ट्र के किसानों के हितों को प्रभावित करने का आरोप लगाया था। पवार ने गुरुवार को कहा कि उन्हें गडकरी के व्यवसाय में कुछ गलत नहीं दिखा।
एक टीवी चैनल को दिए साक्षात्कार में पवार ने कहा, `किसी इलाके की सेवा के लिए चीनी मिल स्थापित करना और भूमि लेकर किसानों को उत्तम गुणवत्ता के बीज उपलब्ध कराने से निश्चित तौर पर किसान समुदाय को लाभ पहुंचेगा। गडकरी जिम्मेदार व्यक्ति हैं और जिम्मेदारी से काम करते हैं।` पवार केजरीवाल द्वारा गडकरी पर लगाए आरोपों पर चर्चा कर रहे थे जिसमें कहा गया था कि भाजपा अध्यक्ष ने सरकार से वह जमीन ले ली जिसे महाराष्ट्र के विदर्भ क्षेत्र के किसानों को मिलना चाहिए था।
पवार ने कहा, `पहली बात तो यह कि मैं सिंचाई घोटाले के विषय में नहीं जानता हूं। गडकरी के खिलाफ आरोप हैं कि उन्होंने उस जमीन पर चीनी मिल एवं विद्युत संयंत्र स्थापित किया। लेकिन मेरी जानकारी के अनुसार वहां दो चीनी मिलें थी जिसे गडकरी ने खरीदकर संचालित किया।`
कृषि मंत्री ने गडकरी के साथ किसी भी व्यावसायिक रिश्ते से इंकार किया। उन्होंने कहा, `यदि किसी को शिकायत हो तो उनके पास आरोप लगाने के अधिकार हैं। लेकिन किसी ने गलत काम किया है तो सबसे अच्छा है कि उसके खिलाफ मुकदमा चलाएं। अदालत में जाओ और उचित कार्रवाई करो।` (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.