'सेना अभ्यास में मानक का उल्लंघन नहीं'

नियमित अभ्यास के तहत मध्य जनवरी की रात को सेना की दो टुकड़ियों के दिल्ली की ओर कूच करने के संबंध में रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा ने सोमवार को कहा कि इसके लिए सरकार से पूर्व अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं होती।

नई दिल्ली: नियमित अभ्यास के तहत मध्य जनवरी की रात को सेना की दो टुकड़ियों के दिल्ली की ओर कूच करने के संबंध में रक्षा सचिव शशिकांत शर्मा ने सोमवार को कहा कि इसके लिए सरकार से पूर्व अनुमति लेने की कोई आवश्यकता नहीं होती।

 

सूत्रों के अनुसार रक्षा मामलों की संसद की स्थायी समिति के समक्ष पेश हुए शर्मा ने कहा कि दिल्ली की ओर सेना की दो टुकड़ियों का कूच करना सामान्य अभ्यास का हिस्सा था और चूंकि इसके लिए सरकार की पूर्व अनुमति की जरूरत नहीं थी इसलिए ऐसा करते समय सेना की गतिविधि संबंधी किसी मानक का उल्लंघन नहीं हुआ है।

 

समझा जाता है कि संसदीय समिति के कुछ सदस्यों का कहना था कि रक्षा मंत्रालय और सरकार की ओर से इस मामले में स्पष्टीकरण दे दिए जाने के बाद मामले को अब खत्म माना जाना चाहिए।

 

यह दूसरा अवसर है जब शर्मा वाईस चीफ आफ आर्मी स्टाफ लेफ्टिनेंट जनरल एस के सिंह के साथ इस संसदीय समिति के सामने उपस्थित हुए हैं। समिति की चार अप्रैल को हुई बैठक में भी सांसद सेना की कूच को लेकर एक अखबार में छपी खबर के संदर्भ में दोनों से बात कर चुके हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.