‘हिंदुस्तान में मुसलमान पूरी तरह सुरक्षित’

सुन्नी धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंग ने फिल्म अभिनेता शाहरुख खान को सुरक्षा मुहैया कराने की पाकिस्तानी गृह मंत्री की नसीहत को बेतुका मजाक करार देते हुए कहा कि रहमान मलिक भारत के आंतरिक मामलों में दखल न दें।

लखनऊ : सुन्नी धर्मगुरु मौलाना खालिद रशीद फिरंग ने फिल्म अभिनेता शाहरुख खान को सुरक्षा मुहैया कराने की पाकिस्तानी गृह मंत्री की नसीहत को बेतुका मजाक करार देते हुए कहा कि रहमान मलिक भारत के आंतरिक मामलों में दखल न दें।
हिंदुस्तान में मुसलमान पूरी तरह सुरक्षित हैं। फिरंग ने संवाददाताओं से बातचीत में कहा कि पाकिस्तान में हर रोज अल्पसंख्यकों के साथ-साथ मुसलमानों के कत्ल हो रहे हैं। बेहतर होगा कि पहले मलिक पाकिस्तान में मुसलमानों की सुरक्षा के लिए कुछ करें। उन्होंने कहा कि हिंदुस्तान में मुसलमान पूरी तरह सुरक्षित हैं और वे पूरी इज्जत के साथ यहां रह रहे हैं। हिंदुस्तानी मुसलमान पूरी तरह राष्ट्रवादी हैं, वे नहीं चाहते कि कोई बाहरी मुल्क उनकी तरफ से कोई बात कहे।
फिरंग ने कहा कि शाहरुख खान को जो शोहरत हासिल हुई है, उसमें हिंदुस्तानी संस्कृति की बड़ी भूमिका है। उन्हें हिंदुस्तान में सिर्फ मुसलमानों ने ही नहीं बल्कि हर धर्म के लोगों ने नायक बनाया। उन्होंने कहा कि उन्हें नहीं लगता कि हिंदुस्तान में किसी को कभी मुसलमान होने का खामियाजा भुगतना पड़ा हो।
उल्लेखनीय है कि पाकिस्तान के गृह मंत्री रहमान मलिक ने कहा है कि भारत सरकार को अभिनेता शाहरुख खान को सुरक्षा मुहैया करानी चाहिए। शाहरुख ने कहा था कि उन्हें मुसलमान होने की वजह से परेशानियों का सामना करना पड़ता है। इसके बाद जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद ने शाहरुख को पाकिस्तान आने का न्योता दिया था। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.