`बीवी जब पुरानी हो जाती है तो मजा नहीं आता`

कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल बीबी मसले पर एक बयान देकर विवादों में घिर गए हैं।

अंतिम अपडेट: मंगलवार अक्टूबर 2, 2012 - 07:21 PM IST

ज़ी न्यूज ब्यूरो
कानपुर : कोयला मंत्री श्रीप्रकाश जायसवाल बीबी मसले पर एक बयान देकर विवादों में घिर गए हैं। रविवार को अपने जन्मदिन के मौके पर आयोजित एक कवि सम्मलेन में उन्होंने कुछ ऐसा कह दिया, जिसका महिलाएं विरोध कर रही हैं। उनका पूतला फूंका गया और उनकी तस्वीरों पर जूते-चप्पल बरसाए।
कानपुर में रविवार को अपने बर्थडे के दिन उनकी जुबान यूं फिसली की उसपर भारी बवाल मच गया। अपने जन्मदिन के मौके पर आयोजित कवि सम्मेलन में कोयला मंत्री जायसवाल ने टीम इंडिया को जीत की बधाई देने के दौरान कह डाला कि नई-नई जीत और नई-नई शादी का अलग महत्व है।
उन्होंने कहा कि जिस तरह समय के साथ जीत पुरानी पड़ती जाती है उसी तरह वक्त के साथ बीवी भी पुरानी होती जाती है और उसमें वह मजा नहीं रह जाता है।
मंगलवार को जायसवाल के इस बयान के विरोध में महिलाएं सड़कों पर उतरीं। महिला संगठनों ने कहा है कि यह तो विवाह जैसी संस्था और शादीशुदा औरतों पर भद्दा मजाक किया गया है। कई महिला सगंठनों ने जायसवाल से इस मुद्दे पर इस्तीफे की मांग की है।
हालांकि श्रीप्रकाश जायसवाल ने इस मुद्दे पर माफी मांग ली है, लेकिन उन्होंने कहा है कि हमारे बातों को दूसरे अर्थ में लिया गया है। उन्होंने कहा कि मेरे कहने का वह मतलब नहीं था जो समझा गया है।
इस बीच राष्ट्रीय महिला अध्यक्ष ममता शर्मा ने जायसवाल के इस बयान की आलोचना करते हुए कहा कि वह इसकी शिकायत पीएम से करेंगी। उन्होंने कहा है कि वह इस मसले पर पीएम को खत लिखेंगी।