भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में पुनर्गठन की तैयारी: फिच

रेटिंग एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में पुनर्गठन की तैयारी है क्योंकि वित्तीय स्थिति बेहतर करने के लिए कई कमजोर और छोटी कंपनियों का अधिग्रहण या फिर विलय किया जाएगा।

नई दिल्ली : रेटिंग एजेंसी ने गुरुवार को कहा कि भारतीय दूरसंचार क्षेत्र में पुनर्गठन की तैयारी है क्योंकि वित्तीय स्थिति बेहतर करने के लिए कई कमजोर और छोटी कंपनियों का अधिग्रहण या फिर विलय किया जाएगा।
फिच रेटिंग्स ने एक बयान में कहा कि हमारा मानना है कि दीर्घकालिक स्तर पर भारत सिर्फ छह मुनाफे वाली मोबाइल कंपनियों को समर्थन प्रदान कर सकता है . भारतीय दूरसंचार कंपनियां विलय और अधिग्रहण दिशानिर्देश में ढील दिए जाने का इंतजार कर रही है। हमारा मानना है कि दिशानिर्देश की घोषणा इस साल अंत तक हो जाएगी।
एजेंसी ने कहा कि विलय एवं अधिग्रहण विशेष तौर पर स्पेक्ट्रम अधिग्रहण संबंधी दिशानिर्देश पर स्पष्टता की कमी के कारण भारत में अब तक पुनर्गठन की प्रक्रिया रूकी हुई है। फिच ने कहा कि सिर्फ शीर्ष तीन से चार कंपनियों को मुनाफा हो रहा है जबकि शेष कंपनियों को परिचालन नुकसान हो रहा है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.