आरोपी चालक ने रेड लाइट जंप की थी: पुलिस

केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे की कार को सुबह यहां टक्कर मारने वाली कैब का चालक कथित तौर पर काफी तेज गति से वाहन चला रहा था और उसने रेड लाइट की अनदेखी की थी।

नई दिल्ली : केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री गोपीनाथ मुंडे की कार को सुबह यहां टक्कर मारने वाली कैब का चालक कथित तौर पर काफी तेज गति से वाहन चला रहा था और उसने रेड लाइट की अनदेखी की थी।
अतिरिक्त पुलिस आयुक्त एसबीएस त्यागी ने बताया, ‘गुरविंदर सिंह के खिलाफ तुगलक रोड थाने में आईपीसी की धारा 279 (लापरवाही से वाहन चलाना) और 304-ए (लापरवाही से मौत की वजह बनना) के तहत प्राथमिकी दर्ज की गई है। उसे गिरफ्तार किया गया और प्रथम दृष्टया पता चला है कि उसने रेड लाइट की अनदेखी की और काफी तेज रफ्तार से वाहन चला रहा था।’ गुरविंदर को मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट पुनीत पाह्वा ने जमानत दे दी।
दिल्ली पुलिस ने कहा कि खुफिया ब्यूरो और विशेष प्रकोष्ठ इस पहलू से भी मामले की जांच रहे हैं कि घटना के पीछे कोई साजिश तो नहीं है। दिल्ली के अरविंदो चौक पर आज सुबह करीब 6:30 बजे यह घटना हुई। मुंडे ने अपने लोधी कॉलोनी स्थित आवास से हवाई अड्डे के लिए निकले थे।
पुलिस के अनुसार इंडिका कार ने पीछे से मुंडे की कार को टक्कर मारी। मुंडे की कार के पिछले हिस्से के बाईं ओर टक्कर लगी और इसी तरफ मंत्री बैठे हुए थे।
मुंडे के चालक वीरेंद्र कुमार ने जांच अधिकारियों से कहा कि जब वे गुजरे तो ग्रीन सिग्नल था और रेड लाइट होने में 26 मिनट बाकी थे। पुलिस ने कुमार के बयान पर प्राथमिकी दर्ज कर ली। दिलचस्प बात यह है कि गुरविंदर ने सुबह 6:44 बजे पीसीआर को फोन किया और दावा किया कि लाल बत्ती लगी कार उसके वाहन को टक्कर मारकर चली गई।
गुरविंदर को तुगलक रोड थाने लाया गया और जैसे ही पता चला कि उसने रेड लाइट तोड़ी और मुंडे की कार को टक्कर मारी तो उसे गिरफ्तार कर लिया गया। पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि उसने ‘गलती की’ है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.