हुड्डा के बाद अब महाराष्ट्र के CM पृथ्वीराज चव्हाण ने PM मोदी के साथ मंच साझा करने से किया इंकार

कांग्रेस शासित राज्यों में जिन समारोहों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित होते हैं, वहां कथित तौर पर परेशान की जाने वाली घटनाओं पर कड़ा रुख अपनाते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने बुधवार को कहा कि वह गुरुवार को नागपुर में होने जा रहे समारोह में शामिल नहीं होंगे।

हुड्डा के बाद अब महाराष्ट्र के CM पृथ्वीराज चव्हाण ने PM मोदी के साथ मंच साझा करने से किया इंकार

मुंबई : कांग्रेस शासित राज्यों में जिन समारोहों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी उपस्थित होते हैं, वहां कथित तौर पर परेशान की जाने वाली घटनाओं पर कड़ा रुख अपनाते हुए महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण ने बुधवार को कहा कि वह गुरुवार को नागपुर में होने जा रहे समारोह में शामिल नहीं होंगे।

महाराष्ट्र की दूसरी राजधानी कहलाने वाले नागपुर में मोदी गुरुवार को एक मेट्रो परियोजना के लिए भूमि पूजन करेंगे। सोलापुर में शनिवार को एक समारोह में प्रधानमंत्री ने चार लेन वाले राष्ट्रीय राजमार्ग संख्या 9 का उद्घाटन किया था। इस समारोह में चव्हाण को अपना संबोधन आधे बीच में ही रोकना पड़ा था क्योंकि कथित भाजपा समर्थकों ने मोदी के नाम के नारे लगाने शुरु कर दिये थे।

चव्हाण ने आज राज्य मंत्रिमंडल की बैठक के बाद संवाददाताओं से कहा ‘जो सोलापुर में हुआ वह दुर्भाग्यपूर्ण था।’ उन्होंने कहा ‘हमने नागपुर में कल होने जा रहे समारोह में शामिल न होने का निर्णय किया है।’ मुख्यमंत्री ने कहा ‘कांग्रेस शासित राज्यों में संपन्न कार्यक्रमों में जहां हाल ही में प्रधानमंत्री मौजूद रहे, वहां देश के संघीय ढांचे को कमतर किया गया।’

इससे पहले, दिन में कांग्रेस की राज्य इकाई ने कहा था कि वह भविष्य में ऐसी घटनाओं को बर्दाश्त नहीं करेगी। महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने हाल ही में प्रधानमंत्री के एक समारोह में हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपिंदर सिंह हुड्डा के साथ हुई ऐसी ही घटना की ओर संकेत करते हुए कहा ‘यह संदेह अब सच होता जा रहा है कि मोदी की तानाशाही मानसिकता है।’ इस बीच, चव्हाण की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता और विधान परिषद में विपक्ष के नेता विनोद तवाड़े ने मुख्यमंत्री से नागपुर में प्रोटोकाल का हवाला देते हुए समारोह में शामिल होने का आग्रह किया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.