गांधी मैदान में हुंकार भरने के लिए पटना पहुंचे नरेंद्र मोदी, रैली स्थल के पास 6 बम धमाके

Last Updated: Sunday, October 27, 2013 - 12:50

ज़ी मीडिया ब्यूरो
पटना: भारतीय जनता पार्टी के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज अपने घोर विरोधी बिहार के मुख्यमंत्री और जदयू नेता नीतीश कुमार के गढ़ पटना में विशाल रैली को संबोधित करेंगे। इसके लिए मोदी पटना पहुंच चुके हैं। सूत्रों ने बताया कि इस रैली में प्रदेश भर से लाखों लोगों पटना के गांधी मैदान में पहुंच रहे हैं। माना जा रहा है कि इस रैली के माध्यम से भाजपा नीतीश कुमार को अपनी ताकत का ऐहसास कराएगी। उधर खबर है कि नरेंद्र मोदी की रैली के दौरान नीतीश कुमार पटना में नहीं रहेंगे। वह उस दौरान मुंगेर में योग सम्मेलन में रहेंगे। 17 साल तक चले जदयू और भाजपा के गठबंधन के खत्म होने के बाद भाजपा की बिहार में पहली महारैली होगी। भाजपा अपने प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी की पटना रैली को सफल बनाने के लिए जोर-शोर से तैयारी में लगी हुई है।
उधर, नरेंद्र मोदी की रैली से पहले पटना रेलवे स्टेशन पर आज सुबह 10 बजे बम विस्फोट हुआ। इससे बाद दूसरा धमाका रैली स्थल से 150 मीटर दूर हुआ। इस बम विस्फोट में एक व्यक्ति घायल हो गया है। यह धमाका प्लेटफॉर्म नंबर 10 पर शौचालय में हुआ। बिहार के डीजीपी के मुताबिक पटना में अलग-अलग जगहों पर पांच धमाके हुए हैं। एक संदिग्ध को हिरासत में लिया गया है। अब तक 8 बम धमाके हुए हैं। 6 धमाके गांधी मैदान में हुए हैं। 9 जिंदा बम मिले।
नरेंद्र मोदी की टीम इस रैली को यादगार बनाने की कोशिश में जी जान से लगी हुई है। रैली के लिए भाजपा ने कई नई तकनीकों का इस्तेमाल किया है। भाजपा की तकनीक सेल का कहना है कि अब मोदी के प्रशंसक मोबाइल से कॉल करके मोदी की हुंकार रैली का भाषण सुन सकते हैं। भाजपा की तकनीक सेल ने जहां श्रोताओं के लिए मोबाइल पर भाषण सुनाने की सुविधाएं दी हैं वहीं रैली स्थल पर करीब तीस बड़ी स्क्रीनें लगाई गई हैं। इसके साथही चाहें मोदी को भोजपुरी समझ में ना आती है लेकिन मार्केट में मोदी की भोजपुरी की सीडी ने धूम मचाई हुई है। इन सीडियों को हर एक जगह बजाया जा रहा है। भाजपा का कहना है कि पार्टी चाहती है कि मोदी को हर कोई सुने और देखे। इतना ही नहीं रैली के लिए भाजपा ने 14 ट्रेनें और तीन हजार बसों को बुक किया गया है।
गांधी मैदान में होने जा रही इस रैली की वजह से पटना के होटल सामूहिक रूप से बंद कर दिए हैं, इसके लिए भाजपा ने 10 फूड स्टॉल खोले हैं जो कि करीब आने वाले दस लाख लोगों को मुफ्त में खाने के पैकेट मुहैया कराएंगे। मोदी के अतीत को बताते हुए भाजपा ने पटना में जगह-जगह नमो टी स्टॉल खोले हैं।

दूसरी ओर जदयू इस रैली को कॉरपोरेट रैली करार दे रही है और कह रही है इसको आयकर विभाग को अपने संज्ञान में लेना चाहिए। वहीं भाजपा ने इसका जवाब देते हुए कहा है कि यह कॉरपोरेट रैली नहीं है, बल्कि ऐसा आयोजन है जो कि लोगों की दिमाग में अपनी छाप छोड़कर जाएगा। जो विरोधियों को कड़ा सबक सिखाएगा।



First Published: Sunday, October 27, 2013 - 08:50


comments powered by Disqus