नक्सलियों को सूचना लीक मामला: सीआरपीएफ का अधिकारी गिरफ्तार

नक्सल विरोधी अभियान ग्रिड में तैनात सीआरपीएफ के एक अधिकारी को बिहार पुलिस ने उग्रवादियों को संवेदनशील सूचनाओं को लीक करने के आरोप में हिरासत में लिया है।

नई दिल्ली/पटना : नक्सल विरोधी अभियान ग्रिड में तैनात सीआरपीएफ के एक अधिकारी को बिहार पुलिस ने उग्रवादियों को संवेदनशील सूचनाओं को लीक करने के आरोप में हिरासत में लिया है। बिहार पुलिस के विशेष कार्य बल ने एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है लेकिन उसकी पहचान अभी सार्वजनिक नहीं की गई है।
सूत्रों ने बताया कि सीआरपीएफ अधिकारी की पहचान असिस्टेंट कमांडेंट संजय कुमार यादव के तौर पर की गई है। वह गया में बल की 159 वीं बटालियन में तैनात था। बिहार पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी विगत दो-तीन महीने से सीआरपीएफ कर्मी पर नजर रख रहे थे, जब उन्होंने राज्य में सक्रिय एक नक्सली के फोन कॉल को टैप किया था।
बिहार पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम न बताने के अनुरोध पर कहा कि वह सीआरपीएफ के छापे, गश्ती दल की बनावट और नक्सलियों के खिलाफ जवानों द्वारा इस्तेमाल किए जाने वाले हथियारों के बारे में सूचना लीक कर रहा था। अधिकारी को अब तक गिरफ्तार नहीं किया गया है लेकिन उसे हिरासत में ले लिया गया है और बिहार एसटीएफ और सीआरपीएफ के वरिष्ठ अधिकारियों का दल पूछताछ कर रहा है।
अधिकारी ने कहा कि सीआरपीएफ के जवान को गया में हिरासत में रखा गया है और उसे बाद में गिरफ्तार किया जा सकता है। उनके पास संदिग्ध का मोबाइल फोन रिकार्ड है, जो ठोस सबूत है। सीआरपीएफ ने घटना की पुष्टि की और कहा कि मामले की जांच शुरू हो गई है। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.