खजाने की खुदाई: शरद बोले-मंत्री पर दर्ज कराऊंगा केस

उन्नाव में सोने की खोज में चल रही खुदाई को ‘हास्यास्पद’ बताते हुए जदयू ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत के खिलाफ अंधविश्वास को बढ़ावा देने के सिलसिले में पुलिस में मामला दर्ज करने की चेतावनी दी और कहा कि खजाने का सपना देखने का दावा करने वाले संत को जेल में रखा जाना चाहिए।

नई दिल्ली : उन्नाव में सोने की खोज में चल रही खुदाई को ‘हास्यास्पद’ बताते हुए जदयू ने मंगलवार को केंद्रीय मंत्री चरण दास महंत के खिलाफ अंधविश्वास को बढ़ावा देने के सिलसिले में पुलिस में मामला दर्ज करने की चेतावनी दी और कहा कि खजाने का सपना देखने का दावा करने वाले संत को जेल में रखा जाना चाहिए।
उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले में डौडियाकला गांव स्थित राजा राव राम बख्श सिंह के किले में भारतीय पुरातत्व सर्वेक्षण (एएसआई) का 12 सदस्यीय दल खुदाई का काम कर रहा है।
संत शोभन सरकार ने किले में 1,000 टन सोना दबा होने का सपना देखा था। उन्होंने खबरों के मुताबिक केंद्रीय मंत्री महंत को सोने की मौजूदगी के बारे में विश्वास दिलाया जिसके बाद एएसआई और जीएसआई के अधिकारियों ने इलाके का सर्वेक्षण किया।
जदयू अध्यक्ष शरद यादव ने संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘‘तमाशा चल रहा है। मैंने कुछ लोगों के अंधविश्वास के बारे में सुना है। लेकिन मुझे दुख है और फिक्र है कि सरकार अंधविश्वासी हो गयी है। साधु के सपने पर जीएसआई और एएसआई ने सुझाव दिया कि खुदाई की जाए, जो हास्यास्पद है। वे सोने के बारे में बात करते हैं। क्या कोई सपने में सोने के भंडार देख सकता है।’’
जदयू अध्यक्ष ने कहा, ‘‘मैं इस तरह के अंधविश्वास की कड़ी निंदा करता हूं। मुझे भरोसा है कि वहां एक रत्ती भी सोना नहीं मिलेगा। मेरी भविष्यवाणी है कि थोड़ा भी सोना नहीं मिलेगा। साधु अब कह रहे हैं कि अगर मैं गलत हूं तो मुझे फांसी पर लटका दो। इस तरह से फांसी नहीं दी जाती। लेकिन सरकार को उन्हें जेल भेजना था।’’
यादव ने कहा, ‘‘जदयू अंधविश्वास को बढ़ावा देने के लिए महंत के खिलाफ मामला दर्ज करेगी।’’ भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी द्वारा खुदाई की निंदा करने के बाद नरम रख अख्तियार किये जाने की याद दिलाते हुए यादव ने भाजपा को आड़े हाथ लिया।
उन्होंने केंद्रीय संस्कृति मंत्री चंद्रेश कुमारी कटोच पर भी निशाना साधा। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.