इशरत जहां एनकाउंटर केस में CBI ने अमित शाह को दी क्लीन चिट

बीजेपी पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के सबसे करीब माने जाने वाले और गुजरात के पूर्व गृह मंत्री अमित शाह को इशरत जहां एनकाउंटर मामले में क्लीन चिट मिल गई है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो/संजीव कुमार दुबे
नई दिल्ली: बीजेपी पीएम पद के उम्मीदवार नरेंद्र मोदी के सबसे करीब माने जाने वाले और गुजरात के पूर्व गृह मंत्री अमित शाह को इशरत जहां एनकाउंटर मामले में क्लीन चिट मिल गई है। अमित शाह को क्लीन चिट केंद्रीय जांच एजेंसी यानी सीबीआई ने दी है। सीबीआई ने कहा है कि अमित शाह के खिलाफ कोई सबूत नहीं मिले हैं। सीबीआई ने इस मामले में स्पेशल कोर्ट में रिपोर्ट दाखिल कर दी है।
सीबीआई ने पिछले साल अपनी पूरक चार्जशीट में अमित शाह को आरोपी ने बनाकर क्लीन चिट दे दी थी। इसके बाद एक मृतक जावेद के पिता के वकील ने कोर्ट से मांग की थी कि अमित शाह को आरोपी बनाया जाना चाहिए, जिसकी सुनवाई के दौरान सीबीआई ने फिर से कोर्ट में अपनी बात दोहराई कि अमित शाह के खिलाफ इस मामले में सबूत नहीं हैं।
गौर हो कि यह मुठभेड़ गुजरात के अहमदाबाद में हुई थी जिसमें इशरत जहां समेत 4 लोग मारे गए थे। 15 जून, 2004 को हुए इशरत जहां मुठभेड़ कांड में मारे गए 4 लोग में प्रणेश पिल्लै भी शामिल था।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.