2जी पर जेपीसी रिपोर्ट अत्यंत शर्मनाक : भाजपा

भाजपा ने 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) रिपोर्ट को आजाद भारत के इतिहास में अत्यंत शर्मनाक करार देते हुए आज कहा कि रिपोर्ट में उसके असहमति नोट को समिति के अध्यक्ष पीसी चाको ने हटा दिया।

नई दिल्ली : भाजपा ने 2जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर जेपीसी (संयुक्त संसदीय समिति) रिपोर्ट को आजाद भारत के इतिहास में अत्यंत शर्मनाक करार देते हुए आज कहा कि रिपोर्ट में उसके असहमति नोट को समिति के अध्यक्ष पीसी चाको ने हटा दिया।
राज्यसभा में भाजपा के उपनेता रवि शंकर प्रसाद ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘2जी स्पेक्ट्रम घोटाले पर जेपीसी रिपोर्ट, जिसे चाको ने लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार को सौंपा है, स्वतंत्र भारत के इतिहास में अत्यंत शर्मनाक है। चाको ने जेपीसी अध्यक्ष के रूप में नहीं बल्कि कांग्रेस के प्रवक्ता के रूप में काम किया है।’ उन्होंने आरोप लगाया कि जेपीसी के भाजपा सदस्यों ने रिपोर्ट पर जो असहमति नोट दिया था, उसे हटा दिया गया।
प्रसाद ने कहा, ‘ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी संसदीय समिति की रिपोर्ट में दिये गये असहमति नोट को हटा दिया गया।’ चाको ने कल ही लोकसभा अध्यक्ष को जेपीसी रिपोर्ट सौंपी है। प्रसाद ने चाको की इस दलील को मानने से इंकार कर दिया कि असहमति नोट से केवल असंसदीय शब्दों को हटाया गया है। प्रसाद भी जेपीसी के सदस्यों में से एक हैं। उन्होंने कहा कि इसी बहाने सभी महत्वपूर्ण संदर्भ हटा दिये गये।
भाजपा नेता ने कहा, ‘ऐसा पहली बार हुआ है कि किसी रिपोर्ट में छह राजनीतिक दलों ने अपना असहमति नोट दिया है। ये दल द्रमुक, अन्नाद्रमुक, भाकपा, माकपा, भाजपा और बीजद हैं।’ उन्होंने कहा कि जेपीसी ‘मिनी संसद’ है क्योंकि इसमें सभी प्रमुख दलों का प्रतिनिधित्व होता है। इसकी पवित्रता को बनाये रखना चाहिए। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.