नेता प्रतिपक्ष मुद्दे पर आज लोकसभा स्पीकर से मिल सकते हैं खड़गे

लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे आज लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात कर सकते हैं। कांग्रेस लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का दर्जा हासिल करने के लिए पूरे जोर-शोर से आवाज बुलंद कर रही है।

नेता प्रतिपक्ष मुद्दे पर आज लोकसभा स्पीकर से मिल सकते हैं खड़गे

नई दिल्ली : लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे आज लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन से मुलाकात कर सकते हैं। कांग्रेस लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष का दर्जा हासिल करने के लिए पूरे जोर-शोर से आवाज बुलंद कर रही है।

कांग्रेस ने ऐसे समय में स्पीकर से मुलाकात का समय मांगा है जब सरकार संकेत दे रही है कि वह राज्यसभा की तरह निचले सदन में भी एक मान्यता प्राप्त नेता प्रतिपक्ष के होने के खिलाफ नहीं है।

संपर्क किए जाने पर खड़गे ने कहा कि पार्टी ने स्पीकर से मुलाकात का समय मांगा है। हालांकि, उन्होंने इससे ज्यादा कुछ बताने से इनकार कर दिया।

ये घटनाक्रम ऐसे समय में हुए जब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी ने पार्टी सांसदों के साथ एक बैठक की। इससे पहले, कांग्रेस ने स्पीकर को भेजे जाने के लिए एक पत्र तैयार किया जिस पर नेता प्रतिपक्ष का पद कांग्रेस को दिए जाने को लेकर यूपीए के सभी सांसदों के दस्तखत हैं। संसदीय कार्य मंत्री वेंकैया नायडू ने कहा कि सरकार को राज्यसभा की तरह निचले सदन में भी एक मान्यता प्राप्त नेता प्रतिपक्ष के होने पर खुशी होगी।

नायडू ने यह भी कहा कि उन्हें अफसोस इस बात का है कि औपचारिक रूप से दावा पेश किए बिना ही कांग्रेस के कुछ नेता इस मुद्दे पर अदालत का रुख करने की बात कर रहे हैं। कुछ समय पहले नायडू ने इस सवाल का स्पष्ट जवाब नहीं दिया था कि क्या राज्यसभा में नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद को सीवीसी एवं लोकपाल जैसे अहम पदों पर नियुक्ति के मामलों में फैसले लेने की प्रक्रिया में शामिल किया जा सकता है।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.