चुनाव में कांग्रेस की हार के लिए मीडिया सहायक कारक

कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कहा कि लोकसभा चुनाव में ‘कांग्रेस की हार के सहायक कारणों’ में से एक मीडिया भी था क्योंकि उसका सारा ध्यान एक व्यक्ति पर केंद्रित था। उनका बयान ए के एंटनी की अध्यक्षता वाली एक उच्चस्तरीय समिति की रिपोर्ट आने के एक दिन बाद आया है। इस समिति ने कांग्रेस की चुनाव में हार के कारणों की जांच की थी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

नई दिल्ली : कांग्रेस नेता गुलाम नबी आजाद ने आज कहा कि लोकसभा चुनाव में ‘कांग्रेस की हार के सहायक कारणों’ में से एक मीडिया भी था क्योंकि उसका सारा ध्यान एक व्यक्ति पर केंद्रित था। उनका बयान ए के एंटनी की अध्यक्षता वाली एक उच्चस्तरीय समिति की रिपोर्ट आने के एक दिन बाद आया है। इस समिति ने कांग्रेस की चुनाव में हार के कारणों की जांच की थी और पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी को अपनी रिपोर्ट सौंपी थी।

यह पूछे जाने पर कि कैसे मीडिया पर कांग्रेस की हार का दोष मढ़ा जा सकता है तो आजाद ने कहा, ‘वह एक सहायक कारकों में से एक है। मैं अवश्य कहूंगा कि पूर्व में भी कई बार मैं उसका गवाह रहा हूं।’ मीडिया पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि वह एक मंत्री के तौर पर एक घंटे के लिए भी संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते थे तो उसका एक मिनट भी प्रसारण नहीं होता था। उन्होंने किसी का भी नाम लिए बिना कहा, ‘इसबार मीडिया का ध्यान एक व्यक्ति पर केंद्रित था।’

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.