300 में मोबाइल और फ्री में टैबलेट देगी सरकार!

केंद्र की यूपीए सरकार आगामी लोकसभा चुनाव में ग्रामीण मतदाताओं को लुभाने के लिए मोबाइल और मुफ्त टैबलेट स्कीम लेकर आने वाली है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली : केंद्र की यूपीए सरकार आगामी लोकसभा चुनाव में ग्रामीण मतदाताओं को लुभाने के लिए मोबाइल और मुफ्त टैबलेट स्कीम लेकर आने वाली है। सूत्रों पर भरोसा करें तो इसके मुताबिक अब तक के सबसे महत्वाकांक्षी ग्रामीण संपर्क प्रोग्राम के तहत यूपीए सरकार की 25 लाख ग्रामीण परिवारों को मोबाइल देने की योजना है।
एक बार 300 रूपए की वन टाइम कनेक्शन फीस देने पर लाभार्थियों को मोबाइल फोन मिलेगा। मोबाइल फोन 30 रूपए में रीचार्ज किया जा सकेगा। इसके तहत 30 फ्री एसएमएस और 30 मिनट की टॉक टाइम दी जाएगी। एक महीने के लिए 30 एमबीपीएस के डाटा डाउनलोड किए जा सकेंगे। बैलेंस राशि सरकार वहन करेगी।
सरकार की 11वीं और 12वीं में पढ़ने वाले छात्रों को मुफ्त में टैबलेट देने की भी योजना है। टैबलेट सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले 90 लाख छात्रों को दिए जाएंगे। मुफ्त में टैबलेट 75 मिनट के एयर टाइम के साथ दिया जाएगा। एक महीने में 500 एमबी के डाटा इस्तेमाल किए जा सकेंगे। साथ ही 75 फ्री एसएमएस कर सकेंगे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.