तीसरे मोर्चे पर मोदी के बयान को माकपा ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण

माकपा ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की टिप्पणियों को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि तीसरे मोर्चे की अवधारणा ‘तीसरे दर्जे’ की है। पार्टी ने कहा कि उनकी राजनीतिक चर्चा ‘तीसरे दर्जे’ की है।

नई दिल्ली : माकपा ने भाजपा के प्रधानमंत्री पद के उम्मीदवार नरेन्द्र मोदी की टिप्पणियों को ‘दुर्भाग्यपूर्ण’ करार दिया जिसमें उन्होंने कहा था कि तीसरे मोर्चे की अवधारणा ‘तीसरे दर्जे’ की है। पार्टी ने कहा कि उनकी राजनीतिक चर्चा ‘तीसरे दर्जे’ की है।
माकपा के वरिष्ठ नेता सीताराम येचुरी ने यहां संवाददाताओं से कहा, ‘11 वामपंथी दलों और धर्मनिरपेक्ष दलों द्वारा गठित गुट से कुछ लोग काफी निराश हैं। जो व्यक्ति प्रधानमंत्री बनने की आकांक्षा रखता है उसके द्वारा तीसरे मोर्चे को तीसरे दर्जे का बताना वास्तव में दुर्भाग्यपूर्ण है। उनकी राजनीतिक चर्चा तीसरे दर्जे की है।’
कोलकाता में मोदी की टिप्पणियों पर कि केंद्र में भाजपा के साथ पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार अच्छा से काम करेंगी, येचुरी ने दावा किया कि तृणमूल कांग्रेस भविष्य में भाजपा के साथ काम करने से नहीं हिचकेगी।
येचुरी ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस ने 2001 में राजग छोड़ दिया था और 2002 के गुजरात चुनावों के बाद भाजपा नीत गठबंधन में लौट आई थी। इसका स्पष्ट मतलब है कि आपने गुजरात दंगे का समर्थन किया क्योंकि अगर आपने समर्थन नहीं किया होता तो आप राजग में शामिल नहीं होते।’ (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.