चीनी राष्ट्रपति शी चिनफिंग को निजी रात्रि भोज देंगे पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की 17 सितंबर को उनकी भारत यात्रा शुरू होने पर अहमदाबाद में साबरमती नदी तट (साबरमती रिवर फ्रंट) पर उनके लिए निजी रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग की 17 सितंबर को उनकी भारत यात्रा शुरू होने पर अहमदाबाद में साबरमती नदी तट (साबरमती रिवर फ्रंट) पर उनके लिए निजी रात्रि भोज की मेजबानी करेंगे।

आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि इस निजी रात्रि भोज में दोनों पक्षों के सीमित संख्या में मेहमान हिस्सा लेंगे। रात्रि भोज में प्रत्येक पक्ष से पांच व्यक्ति रहेंगे और यह आडम्बरपूर्ण नहीं होगा। ‘साबरमती रिवर फ्रंट’ को रात्रि भोज के लिए चुना गया है क्योंकि चीनी राष्ट्रपति इस नदी के समीप बसे महात्मा गांधी के साबरमती आश्रम जाएंगे।

सूत्रों ने बताया कि शी 17 सितंबर की दोपहर में गुजरात पहुंचेंगे और रात्रि भोज के फौरन बाद नयी दिल्ली रवाना हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि शी की यात्रा के लिए प्रत्येक चीज प्रोटोकाल के अनुरूप की जा रही है। उन्होंने इन खबरों को खारिज कर दिया कि रात्रि भोज के लिए व्यापक प्रबंध किये जा रहे हैं।

मोदी ने आज ट्वीट किया, ‘17 को राष्ट्रपति शी चिनफिंग गुजरात में होंगे। हम उनका भव्य स्वागत करने को बेकरार हैं लेकिन जन्मदिन का कोई उत्सव नहीं होगा।’ मोदी 17 सितंबर को 64 साल के हो जाएंगे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.