‘अपराधी,’ ‘दागी’ की परिभाषा के लिए समिति गठित हो: नकवी

वरिष्ठ भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि अपराधी और दागी जैसे शब्दों की त्रुटिरहित परिभाषा तय करने के लिए एक समिति बनाई जानी चाहिए ताकि निहित स्वार्थ वाले लोग नेताओं पर यह लेबल चस्पा नहीं कर सकें।

रामपुर (उत्तरप्रदेश) : वरिष्ठ भाजपा नेता मुख्तार अब्बास नकवी ने आज कहा कि अपराधी और दागी जैसे शब्दों की त्रुटिरहित परिभाषा तय करने के लिए एक समिति बनाई जानी चाहिए ताकि निहित स्वार्थ वाले लोग नेताओं पर यह लेबल चस्पा नहीं कर सकें।

नकवी ने कहा, शब्द - अपराधी और दागी - के स्वार्थी शोषण रोकने के लिए इन शब्दों की त्रुटिहीन परिभाषा तय करने के लिए एक विशेषज्ञ समिति बनाने की जरूरत है। भाजपा उपाध्यक्ष ने मांग की कि अपराधियों और राजनतिक या सामाजिक कार्यकर्ताओं की भूमिका के बीच लाइन खींचने के लिए प्रयास किए जाने चाहिए।

नकवी ने कहा, निहित स्वार्थ वाले लोग कई बार सामाजिक और राजनीतिक कार्यकर्ताओं पर दागी का लेबल चस्पा कर देते हैं। दोषारोपण का इस तरह का घिनौना खेल लोकतंत्र की सुगम गतिविधियों को नुकसान पहुंचा रहा है। वरिष्ठ भाजपा नेता ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रशंसा करते हुए कहा कि उन्होंने बिना दलगत भेदभाव के आरोपों का सामना कर रहे राजनीतिज्ञों से संबंधित मामलों के फैसले के लिए फास्ट ट्रैक अदालत बनाने की गहरी इच्छा जताई।

नकवी ने सभी राजनीतिक पार्टियों से आग्रह किया कि वह प्रधानमंत्री के आदर्श सुझाव का समर्थन करें क्योंकि राजनीतिक पार्टियों की हिस्सेदारी के बगैर राजनीति की सुधार प्रक्रिया मुश्किल हो सकती है। वरिष्ठ भाजपा नेता ने कहा, राजनीतिक मंच पर दागी लोगों की घुसपैठ रोकने के लिए संयुक्त प्रयास की जरूरत है।

 

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.