ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने 13 जुलाई को जाएंगे मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच देशों दो दिन के ब्रिक्स :ब्राजील, रूस, भारत, चीन तथा दक्षिण अफ्रीका: शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 13 जुलाई को ब्राजील रवाना होंगे। इस दौरान वह रास्ते में जर्मनी में रुकेंगे।

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पांच देशों दो दिन के ब्रिक्स :ब्राजील, रूस, भारत, चीन तथा दक्षिण अफ्रीका: शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए 13 जुलाई को ब्राजील रवाना होंगे। इस दौरान वह रास्ते में जर्मनी में रुकेंगे।

प्रधानमंत्री का पद संभालने के बाद मोदी पहली बार बहुपक्षीय बैठक में शामिल होने जा रहे हैं। इस दौरान उन्‍हें विश्व नेताओं चीन के राष्ट्रपति शी चिनफिंग, रूस के राष्ट्रपति व्लादिमिर पुतिन और दक्षिण अमेरिकी देशों के प्रमुखों से मिलने का अवसर मिलेगा। शिखर सम्मेलन की मेजबान ब्राजील की राष्ट्रपति दिल्मा रौसेफ ने दक्षिण अमेरिकी देशों अर्जेंटीना, बोलिविया, इक्वाडोर, पैराग्वे, उरुग्‍वे, वेनेजुएला तथा सूरिनाम के नेताओं को भी सम्मेलन में शामिल होने का न्योता दिया है।

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता ने यहां संवाददाताओं से कहा कि प्रधानमंत्री 13 जुलाई को ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रवाना होंगे।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.