पूर्वोत्तर के छात्रों ने संसद भवन तक निकाली रैली

बड़ी संख्या में गुरुवार को पूर्वोत्तर के छात्रों ने जंतर मंतर से संसद भवन तक रैली निकाली और अरुणाचल प्रदेश के छात्र नीडो तानिया की मौत के संदर्भ में एक नस्लवाद निरोधक कानून की मांग की।

नई दिल्ली : बड़ी संख्या में गुरुवार को पूर्वोत्तर के छात्रों ने जंतर मंतर से संसद भवन तक रैली निकाली और अरुणाचल प्रदेश के छात्र नीडो तानिया की मौत के संदर्भ में एक नस्लवाद निरोधक कानून की मांग की।
नीडो तानिया की दक्षिण दिल्ली के लाजपतनगर इलाके में पिछले सप्ताह स्थानीय दुकानदारों से झगड़े के चलते कथित तौर पर उसे पीटे जाने के पश्चात मौत हो गई थी। बताया जाता है कि हेयर स्टाइल को लेकर नीडो को कुछ लोगों ने ताने मारे जिसके बाद उनसे उसका विवाद हो गया था।
छात्र जब संसद भवन की ओर बढ़ रहे थे तब संसद मार्ग पुलिस थाने पर पुलिस ने उन्हें रोका। इसके बाद छात्रों ने गिरफ्तारी दी। एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि हम चाहते हैं कि देश के लिए संसद एक कड़ा, नस्लवाद निरोधक कानून लागू करे ताकि पूर्वोत्तर के ही नहीं बल्कि भारत में कहीं भी इस तरह के भेदभाव का शिकार होने वालों को न्याय मिल सके। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.