सांसद रिश्वत कांड से कम शर्मनाक नहीं मिर्ची कांड : आडवाणी

भाजपा के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को कहा कि मिर्च स्प्रे की घटना उतना ही शर्मनाक है जितना कि अपने समय सांसद रिश्वत कांड था।

नई दिल्ली : यह कहते हुए कि प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह और कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी के नेतृत्व में संसद की गरिमा धूलधूसरित हो गई, भाजपा के कद्दावर नेता लालकृष्ण आडवाणी ने रविवार को कहा कि मिर्च स्प्रे घटना उतना ही शर्मनाक है जितना कि अपने समय सांसद रिश्वत कांड था।
रविवार को पोस्ट किए गए अपने ब्लाग में आडवाणी ने प्रधानमंत्री और कांग्रेस अध्यक्ष `मनमोहन एवं सोनिया दोनों` को संबोधित किया है और सांसद रिश्वत कांड को `अत्यंत शर्मनाक घोटाला` बताया है। उन्होंने लिखा है, `मैं मानता हूं कि संप्रग-1 (संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन) के दौरान सामने आया सबसे शर्मनाक घोटाला सांसद रिश्वत कांड था।` भाजपा नेता ने सांसद रिश्वत कांड और तेलंगाना विधेयक पेश किए जाने के दौरान जो दृश्य उपस्थित हुआ उसमें सादृश्यता खींची।
उन्होंने कहा है, `भारतीय संसद की प्रतिष्ठा के लिए संप्रग-1 के कार्यकाल में सामने आए सांसद रिश्वत प्रकरण से इस बार संप्रग-2 के दौरान संसद में उत्पन्न हुई स्थिति कम शर्मनाक नहीं है।` भाजपा नेता ने यह भी कहा है कि मनमोहन सिंह ने `साफ सुथरी निजी छवि` के साथ अपना कार्यकाल शुरू किया था, लेकिन अपने कार्यकाल के अंत में `वे स्वतंत्र भारत के सबसे भ्रष्ट सरकार का कीर्तिमान छोड़े जा रहे हैं।` आडवाणी ने कहा है कि अधिकांश घोटाले नियंत्रक एवं महालेखा परीक्षक या फिर न्यायपालिका के कारण सामने आए हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.