राहुल ने दिया नया नारा- जय जवान, जय किसान, जय पहलवान

राहुल ने दिया नया नारा- जय जवान, जय किसान, जय पहलवान

ज़ी मीडिया ब्यूरो

सोनीपत : कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने हरियाणा को विकास की नई बुलंदियों पर पहुंचाया है, जिसे आगे जारी रखने के लिए तीसरी बार जनता को कांग्रेस को सत्ता सौंपनी होगी। राहुल ने कहा कि अब हरियाणा को नया नारा दिया जाना चाहिए ‘जय जवान, जय किसान, जय पहलवान’।

राहुल ने गुरुवार को गन्नौर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आरोप लगाया कि भाजपा पूंजीपतियों और उद्योगपतियों की पार्टी है जो देश-प्रदेश को इसी दिशा में लेकर जाना चाहती है, जिसका सीधा खामियाजा देश-प्रदेश के किसान, मजदूर, युवाओं और गरीबों को भुगतना पड़ेगा। इसकी स्पष्ट तस्वीर केंद्र सरकार के 100 दिन के कार्यकाल में देखी जा चुकी है।

राहुल ने कटाक्ष किया कि मोदी 60 वर्षों का हिसाब मांगते हैं, क्या वह यह नहीं जानते कि आज हिंदुस्तान को विश्व के भविष्य के रूप में देखा जा रहा है। कांग्रेस ने ईमानदारी से देश-प्रदेश को विकास पथ पर आगे बढ़ाने का काम किया है, जिस पर कोई भी उंगली नहीं उठाई जा सकती।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव पूर्व नरेंद्र मोदी एवं भाजपा नेताओं ने महंगाई घटाने के साथ 100 दिन में काला धन देश में वापस लाने का वायदा किया था, लेकिन भाजपा अपना कोई वायदा पूरा नहीं कर सकी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने युवा शक्ति का सही उपयोग किया है।

राहुल ने कहा, ‘अब हरियाणा को नया नारा दिया जाना चाहिए ‘जय जवान, जय किसान, जय पहलवान’। भाजपा एवं इनेलो हरियाणा में विकास न होने का झूठा प्रचार कर रहे हैं, जबकि हकीकत जनता के सामने है।’ उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी लोकसभा चुनाव के दौरान चीन और पाकिस्तान को लेकर बडी बडी बाते करते थे लेकिन आज चीन-पाकिस्तान के हौंसले बुलंद हैं। उन्होंने कहा कि कहने और करने में बहुत अंतर होता है। भाजपा केवल कहती है, लेकिन कांग्रेस की करनी-कथनी में कोई अंतर नहीं है। राहुल ने हरियाणा की जनता का आह्वान किया कि प्रदेश में एक बार फिर से किसान-मजदूर-गरीब की सरकार कांग्रेस सरकार लेकर आयें तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा।

हरियाणा के मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि इनेलो सुप्रीमो ओमप्रकाश चौटाला जेल से मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने की बात कहते हैं, जब वह विधायक नहीं बन सकते तो मुख्यमंत्री कैसे बनेंगे? उन्होंने कहा कि गरीब, मजदूर एव किसान वर्ग की सच्ची हितैषी केवल कांग्रेस ही है जिसने इन वर्गों की भलाई के लिए हजारों करोड़ रुपये के कर्ज माफ करने के साथ नई नीतियों का निर्माण किया है।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.