भागवत समेत अन्य वरिष्ठ नेताओं से मिले राजनाथ

सरकार गठन के बाद भाजपा नेतृत्व में परिवर्तन की चर्चाओं के बीच पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और अन्य शीर्ष संघ नेताओं से मुलाकात की।

नई दिल्ली : सरकार गठन के बाद भाजपा नेतृत्व में परिवर्तन की चर्चाओं के बीच पार्टी अध्यक्ष राजनाथ सिंह ने बुधवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रमुख मोहन भागवत और अन्य शीर्ष संघ नेताओं से मुलाकात की।
राजनाथ को नरेन्द्र मोदी सरकार में गृहमंत्री बनाया गया है। उन्होंने भागवत के साथ कुछ समय बिताया और समझा जाता है कि इस बारे में चर्चा की कि भाजपा अध्यक्ष की कमान उनकी जगह कौन संभालेगा। साथ ही सरकार गठन के बाद पार्टी में किए जाने वाले अन्य बदलावों पर चर्चा की। भाजपा अध्यक्ष के रूप में राजनाथ की जगह पार्टी महासचिवों जेपी नडडा, अमित शाह और अरूण माथुर के नाम चल रहे हैं। बताया जाता है कि नडडा दौड में सबसे आगे चल रहे हैं।
भागवत के साथ बैठक के बाद राजनाथ प्रधानमंत्री से मिले और संघ नेताओं के साथ हुई बातचीत साझा की। उम्मीद है कि राजनाथ पार्टी अध्यक्ष पद छोड़ेंगे क्योंकि अब वह भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार का हिस्सा हैं। भाजपा में संगठन के स्तर पर कई बदलावों की उम्मीद है क्योंकि अधिकांश नेता अब सरकार में शामिल हो चुके हैं। (एजेंसी)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.