जेडीयू में फिर बगावत, बागियों ने राज्‍यसभा के लिए उतारे उम्मीदवार

जेडीयू के बागी एक बार फिर बगावत पर उतारू है। RS polls: JD(U) rebels field candidates against Sharad Yadav, Pawan Verma

ज़ी मीडिया ब्यूरो
नई दिल्ली: जेडीयू के बागी एक बार फिर बगावत पर उतारू है। जेडीयू ने अपने 3 उम्‍मीदवारों को बिहार से राज्‍यसभा के लिए उतारा तो पार्टी के बागियों ने भी उसके जवाब में अपने 3 उम्‍मीदवारों को मैदान में उतार डाला। शरद यादव के सख्त तेवर के बावजूद बागियों ने कड़े तेवर अख्तियार कर लिया है।
जेडीयू उम्मीदवारों के रूप में शरद यादव, पवन वर्मा और मौलाना गुलाम रसूल बलियावी ने सोमवार को अपना नामांकन किया। जब अनिल शर्मा और सा‍बिर अली नामांकन दाखिल करने पहुंचे तो उनके साथ जदयू के बागी विधायक ज्ञान सिंह ज्ञानू, पवन जायसवाल, नीरज बबलू, पूनम देवी, राजू सिंह और रेणु कुशवाहा भी थे। राज्‍यसमा में पर्चा भरने के बाद बागी विधायक राजू सिंह, नीरज बबलू और रविंदर राय ने खुली बगावत का ऐलान कर दिया।
जेडीयू ने पहले उम्‍मीदवार नहीं उतारने की बात कही थी, लेकिन रविवार को पार्टी अध्‍यक्ष शरद यादव ने कहा कि जदयू तीनों सीटों पर चुनाव लड़ेगा, उम्मीदवारों के नामों की घोषणा सोमवार को ही की जाएगी। कोर कमेटी ने कहा कि पार्टी को सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए।
फिलहाल जदयू के 117 विधायक हैं। दो निर्दलीय और एक सीपीआई विधायक का समर्थन भी जदयू को हासिल है। वहीं बीजेपी के 88, राजद के 21 और कांग्रेस के 4 विधायक हैं। बिहार विधानसभा में 243 सीटें हैं। राज्‍यसमा के 3 में 2 सीटों पर अब चुनाव होगा। 19 जून को वोटिंग के साथ ही नीतीश की ताकत और बागियों के दावे का खुलासा हो जाएगा।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.