भाजपा के नए सांसदों ने नैतिकता और सोशल मीडिया का पाठ पढ़ा

भाजपा के पहली बार निर्वाचित हुए सांसदों के लिए यहां आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में दूसरे दिन रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक सुरेश सोनी ने उन्हें पार्टी को दिशा देने वाली संघ की विचारधारा के बारे में अवगत कराया तो पार्टी के अन्य नेताओं ने आधुनिक युग के ‘वरदान’ सोशल मीडिया के महत्व के साथ इससे हो सकने वाले नुकसान के प्रति आगाह किया।

भाजपा के नए सांसदों ने नैतिकता और सोशल मीडिया का पाठ पढ़ा

सूरजकुंड (हरियाणा) : भाजपा के पहली बार निर्वाचित हुए सांसदों के लिए यहां आयोजित दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में दूसरे दिन रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचारक सुरेश सोनी ने उन्हें पार्टी को दिशा देने वाली संघ की विचारधारा के बारे में अवगत कराया तो पार्टी के अन्य नेताओं ने आधुनिक युग के ‘वरदान’ सोशल मीडिया के महत्व के साथ इससे हो सकने वाले नुकसान के प्रति आगाह किया।

केन्द्रीय मंत्री पीयूष गोयल और प्रकाश जावड़ेकर ने कार्यशाला को संबोधित करते हुए कहा कि सोशल मीडिया और आम मीडिया की पंहुच और प्रभाव बहुत व्यापक हो गया है और भाजपा सांसदों को चाहिए कि वे पार्टी के संदेशों को पंहुचाने के लिए इसका उपयोग करें।

गोयल ने सोशल मीडिया को आधुनिक समय का वरदान बताने के साथ इसके दूसरे पहलू के प्रति भी आगाह किया। उन्होंने कहा कि एक छोटी सी घटना भी अल्प समय में बड़ी संख्या में लोगों का ध्यान आकर्षित कर सकती है। बताया जाता है कि कई नव निर्वाचित सांसदों ने कहा कि सोशल मीडिया के प्रयोग के बारे में उन्हें ज्यादा जानकारी नहीं है और इस मामले में पार्टी को उनकी मदद करनी चाहिए।

भाजपा में संघ के संवाद सूत्र सुरेश सोनी ने पार्टी के नव-निर्वाचित सांसदों को अपने संबोधन में बताया कि देश उनसे क्या उम्मीद करता है। उन्होंने उन्हें पार्टी को संचालित करने वाली संघ की विचारधारा के बारे में भी बताया। कार्यशाला को संबोधित करने वालों में सोनी महत्वपूर्ण वक्ताओं में रहे।

जावड़ेकर ने नए सांसदों को बताया कि मीडिया से कैसे व्यवहार किया जाए और कैसे अपने संदेशों को प्रसारित करने में इसका सहारा लिया जाए। सांसदों को यह सलाह भी दी गई कि वे आपसी मतभेदों को मीडिया के सामने नहीं लाएं। पार्टी के एक अन्य नेता राम नाइक ने भी सांसदों को संबोधित करते हुए उनसे अपने क्षेत्र में जुड़ाव को मजबूत बनाने को कहा।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने शनिवार को अपने उद्घाटन भाषण में भाजपा के नव निर्वाचित सांसदों को आगाह किया था कि लोग उन पर नजर रखे हुए हैं और उन्हें संसद और सार्वजनिक जीवन में अच्छे आचरण पर ध्यान देना चाहिए। साथ ही वे अपने क्षेत्र के विकास का ख्याल रखें और लोगों के बीच सुशासन के संदेश को पहुंचाएं।

लोकसभा और राज्यसभा के पार्टी के 150 से अधिक नव-निर्वाचित सांसदों की दो दिवसीय प्रशिक्षण कार्यशाला में मोदी ने उन्हें इस बात का आभास कराया कि वे अब विपक्ष से सत्ता पक्ष में आ गए हैं और उन पर अब बडी जिम्मेदारी है। पार्टी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी के संबोधन से कार्यशाला का समापन हुआ।

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.