शिवसेना ने रक्षा मंत्री एके एंटनी को कहा `हिजड़ा`

मुंबई में सिंधुरत्न पनडुब्बी हादसे के मसले पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रक्षा मंत्री ए के एंटनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर मर्यादा की सारी हदें लांघ दी है।

ज़ी मीडिया ब्यूरो
मुंबई: मुंबई में सिंधुरत्न पनडुब्बी हादसे के मसले पर शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे ने रक्षा मंत्री ए के एंटनी पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर मर्यादा की सारी हदें लांघ दी है। शिवसेना ने अपने मुखपत्र सामना में एंटनी को `हिजड़ा` तक कह डाला है। शिवसेना ने रक्षा मंत्री एके एंटनी पर बेहद घटिया, शर्मनाक और आपत्तिजनक बयान दिया है।
एंटनी पर निशाना साधते हुए उद्धव ने अपनी पार्टी के मुखपत्र `सामना` के संपादकीय में लिखा है कि हिंदुस्तान के रक्षा विभाग को दीमक लग गया है। समुद्र में पनडुब्बियां आग में खाक हो रही हैं या फिर डूब रही हैं। पिछले कुछ महीनों से नौ सेना को हादसों का ग्रहण लगा है जिससे इस विभाग को बड़े पैमाने पर नुकसान हो रहा है। हिंदुस्तानी फौज की इस तरह हुई दुर्दशा को देखकर पड़ोसी दुश्मन राष्ट्र अट्हास कर हंस रहे हैं। क्योंकि किसी भी तरह का युद्ध होने के बावजूद हिंदुस्तानी सेना नष्ट हो रही है।
उद्धव ने कहा है कि वायुसेना विभाग के लड़ाकू मिग विमान धाराशायी हो रहे हैं। सीमा पर सैनिकों के सिर छांटकर पाकिस्तान में ले जाया जा रहा है। इसके बावजूद देश के रक्षा मंत्री और उनके लोग हिजड़े के समान बैठे हैं।
उद्धव ठाकरे ने लिखा है कि `हिंदुस्तानी रक्षा विभाग ने बंदूक तथा तोप-गोलों का उत्पादन बंद करके लगता है कि अब फेविकॉल का उत्पादन शुरू कर दिया है। क्योंकि इतना कुछ होने के बाद भी रक्षा मंत्री कुर्सी से मजबूती से चिपके हुए हैं। आखिर यह किसका कमाल है।

गौर हो कि कुछ दिनों पहले सिंधुरत्न पनडुब्‍बी में एक गैस का रिसाव हुआ था जिसमें 7 नौ सेना के अधिकारी बेहोश हो गये थे और दो अधिकारियों की मौत हो गई थी। इस हादसे की नैतिक जिम्‍मेदारी लेते हुए नौसेना प्रमुख डीके जोशी ने फौरन इस्तीफा दे दिया था। निष्क्रिय रक्षा मंत्री ने इसे स्वीकार भी कर लिया है।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.