कश्मीर घाटी में हिज्बुल का शीर्ष कमांडर गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमाण्डर को कश्मीर घाटी के बांदीपुरा जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि आतंकी संगठन के लिए पिछले 14 साल से काम कर रहे जुनैद उर्फ मंजूर को गत बुधवार को उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा जिले के तुर्कपुरा इलाके से गिरफ्तार किया गया।

अंतिम अपडेट: Oct 14, 2013, 01:38 PM IST

श्रीनगर : सुरक्षा बलों ने हिज्बुल मुजाहिदीन के एक शीर्ष कमाण्डर को कश्मीर घाटी के बांदीपुरा जिले से गिरफ्तार किया है। पुलिस के एक प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि आतंकी संगठन के लिए पिछले 14 साल से काम कर रहे जुनैद उर्फ मंजूर को गत बुधवार को उत्तरी कश्मीर में बांदीपुरा जिले के तुर्कपुरा इलाके से गिरफ्तार किया गया।
इलाके के एक मकान में एक आतंकवादी के होने की विशेष सूचना पर सेना और पुलिस ने संयुक्त अभियान में मकान को घेर लिया। प्रवक्ता ने बताया कि जुनैद ने घेरा तोड़कर भागने की कोशिश की, लेकिन उसे दबोच लिया गया। उसके पास से एक एके 56 राइफल दो मैगजनीन और 60 गोलियां बरामद हुईं।
पुलिस ने बताया कि जुनैद एक गाइड के रूप में भी काम कर रहा था और घाटी में नियंत्रण रेखा पार कराने में आतंकी समूहों की मदद करता था। सेना ने जब पिछले माह एक अभियान में गंदेरबल जिले में पांच आतंकवादियों को मार गिराया तब जुनैद बच निकला था। पूछताछ के दौरान उससे मिली जानकारी पर चलाए जा रहे अभियान के कारण उसकी गिरफ्तारी की जानकारी नहीं दी गई थी। (एजेंसी)