पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देती रहेगी भारतीय सेना: PM नरेंद्र मोदी

पाकिस्तानी सेना के सीजफायर उल्लंघन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देती रहेगी । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के रूख को समझ लिया है।

पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देती रहेगी भारतीय सेना: PM नरेंद्र मोदी

ज़ी मीडिया ब्यूरो

नई दिल्ली: पाकिस्तानी सेना के सीजफायर उल्लंघन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा है कि भारतीय सेना पाकिस्तान को मुंहतोड़ जवाब देती रहेगी । उन्होंने कहा कि पाकिस्तान ने भारत के रूख को समझ लिया है। पाकिस्तानी सेना को भारतीय सेना के जवानों ने करारा जवाब दिया है। उन्होंने बॉर्डर पर गोलीबारी को लेकर राजनीति नहीं करने की अपील की।

पाकिस्तान की ओर से संघषर्विराम के उल्लंघन के मुद्दे पर आलोचनाओं का सामना कर रहे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने आज महाराष्ट्र के बारामती में कहा कि भारत ने आक्रामकता का साहस से जवाब दिया और इस मुद्दे पर राजनीतिक फायदा उठाने के लिए सार्वजनिक चर्चा किये जाने की प्रवृत्ति की निंदा की।

राकांपा प्रमुख और पूर्व रक्षा मंत्री शरद पवार के गढ़ बारामती में चुनावी रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कहा, ‘ आज जब सीमा पर गोलियां चल रही हैं तब दुश्मन कराह रहा है। हमारे जवानों ने आक्रामकता का साहस के साथ जवाब दिया है।’ उन्होंने कहा, ‘ दुश्मन समझ गया है कि समय बदल गया है और पुरानी आदतें बर्दाश्त नहीं की जायेंगी।’ इस मुद्दे पर सार्वजनिक चर्चा के जरिए सरकार पर निशाना साधने की निंदा करते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि इससे सीमा पर लड़ने वाले जवान हतोत्साहित होते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘ ऐसे मुद्दे राजनीतिक बहस का हिस्सा नहीं होने चाहिए। चुनाव आयेंगे और जायेंगे.. सरकारें आयेंगी और चली जायेंगी लेकिन कृपया राजनीतिक फायदे के लिए इस विषय पर बहस करके सीमा पर लड़ने वालों का मनोबल नहीं गिरायें।’

सीमा पार से संघषर्विराम के लगातार उल्लंघन पर अब तब की सबसे सख्त चेतावनी में भारत ने जोर दिया कि अगर इस तरह से बिना उकसावे की आक्रामकता जारी रही तब इस ‘दुस्साहस’ की कीमत पाकिस्तान वहन नहीं कर पायेगा।
रक्षा मंत्री अरूण जेटली ने संवाददाताओं से कहा, ‘ इन हमलों में स्पष्ट तौर पर पाकिस्तान आक्रांता है लेकिन उसे इस बात को समझना चाहिए हमारा प्रतिरोध प्रमाणिक होगा। अगर पाकिस्तान इस तरह के दुस्साहस को जारी रखता है, तब हमारे बल उसके लिए इस दुस्साहस की कीमत को वहन नहीं करने योग्य बना देंगे।’ उन्होंने कहा कि भारत का सख्त संदेश पाकिस्तान पहुंच चुका है और वह गोलीबारी और गोलाबारी करता रहेगा तब वह भी ऐसा करना जारी रखेगा।

साथ ही भारत के गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि सीमा पर पाकिस्तान जो कर रहा है उस पर पीएम को जवाब देने की जरूरत नहीं है, सेना जवाब दे रही है। गृह मंत्री ने कहा कि बीएसएफ की जवाबी कार्रवाई से सरकार पूरी तरह संतुष्ट है। गृह मंत्री ने कहा कि सीमापर पर हो रही गतिविधियों पर प्रधानमंत्री पल-पल की नजर बनाए हुए हैं और हमारी सेना माकूल जवाब दे रही है। हम देश की जनता को आश्वस्त करना चाहते हैं कि देश का सिर सिर झुकने नहीं देंगे।

(एजेंसी इनपुट के साथ )

Zee News App: पाएँ हिंदी में ताज़ा समाचार, देश-दुनिया की खबरें, फिल्म, बिज़नेस अपडेट्स, खेल की दुनिया की हलचल, देखें लाइव न्यूज़ और धर्म-कर्म से जुड़ी खबरें, आदि.अभी डाउनलोड करें ज़ी न्यूज़ ऐप.